Birthday Special : राजेश खन्ना को 31वें जन्मदिन पर मिला था सबसे अनमोल तोहफा, पत्नी डिंपल से कही थी ये बात

Birthday Special : राजेश खन्ना को 31वें जन्मदिन पर मिला था सबसे अनमोल तोहफा, पत्नी डिंपल से कही थी ये बात

Bhaskar Hindi
Update: 2020-12-29 07:47 GMT
Birthday Special : राजेश खन्ना को 31वें जन्मदिन पर मिला था सबसे अनमोल तोहफा, पत्नी डिंपल से कही थी ये बात

डिजिटल डेस्क,मुंबई। दिवंगत बॉलीवुड सुपरस्टॉर राजेश खन्ना का आज जन्मदिन हैं, वो भले ही अब इस दुनिया में न हों, लेकिन उनके प्रति लोगों की दीवानगी आज भी जिंदा हैं। खास बात तो ये हैं कि, राजेश खन्ना और उनकी बेटी ट्व‍िंकल खन्ना का जन्म एक ही तारीख में हुआ था। ट्व‍िंकल खन्ना ने एक पोस्ट में लिखा था कि,जब मैं उनके (राजेश खन्ना) 31वें जन्मदिन पर पैदा हुई तो उन्होंने मेरी मां को बोला था कि मैं उनके लिए दुनिया का सबसे बेस्ट तोहफा हूं। वो मुझे टीना बाबा बुलाते थे। कभी बेबी नहीं कहा और मैंने उस समय इस बात पर ध्यान नहीं दिया था



बता दें कि,राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसंबर 1942 को अमृतसर में और ट्व‍िंकल खन्ना का जन्म 29 दिसंबर 1973 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। सुपरस्टॉर की जिंदगी पर यासिर उस्मान ने बहुचर्चित किताब ‘द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ इंडियाज फर्स्ट सुपरस्टार’ लिखी है जिसमें उन्होंने राजेश खन्ना के जीवन के तमाम पहलुओं को छूने की कोशिश की हैं। राजेश खन्ना को बॉलीवुड का काका भी कहा जाता था। साथ ही हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टॉर राजेश का असली नाम जतिन खन्ना था, लेकिन अपने अंकल के कहने पर उन्होंने फिल्मों में आने का फैसला लिया और इस वजह से उन्होंने अपना नाम जतिन से बदलकर राजेश कर दिया था।

कितनी फिल्मों में किया काम
काका ने साल 2013 तक 128 फिल्में में काम किया था और 128 फिल्मों में से 91 बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रहीं। बता दें कि आज तक राजेश खन्ना का ये रिकॉर्ड बॉलीवुड में कोई नहीं तोड़ पाया हैं। एक और रिकॉर्ड काका ने बनाया, उन्होनें 17 हिट फिल्में लगातार दी जिसमें से 15 सोलो फिल्में और दो मल्टी स्टारर फिल्में हैं। काका ने उस वक्त रोमांटिक हीरो की परिभाषा को पूरी तरह से बदल कर रख दिया था। फिल्म "आराधना" की सक्सेस के बाद वो रातों-रात इतने पॉपुलर हुए कि लोग उनके घर के बाहर जमा होने लगे थे। कहा जाता है कि उनका स्टारडम ऐसा था कि लड़कियां उनकी दीवानी थीं। उनकी फिल्मों को थिएटर में देखने जाने के पहले लड़कियां मेकअप करती थी।


  

राजेश संग बेटी ट्व‍िंकल का रिश्ता
ट्व‍िंकल खन्ना ने कई बार राजेश खन्ना को लेकर पोस्ट शेयर करते हुए , उनके साथ अपने रिश्तों को साझा किया हैं। एक इंटरव्यू के दौरान ट्व‍िंकल अपनी सबसे बड़ी गलतफहमी का जिक्र करते हुए कहती हैं कि, जब मैं छोटी थी तब बर्थडे वाले दिन ट्रक से लदे फूल आते थे। ये फूल पापा के लिए आते थे मगर मुझे ये कह कर मनाया जाता था कि ये मेरे लिए आए हैं। बाद में उन्हें समझ आया कि ये फूल हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टॉर के लिए आते थे। ट्व‍िंकल कहती हैं कि, सिर्फ उनके प‍िता में ही वो हिम्मत थी जो उनका दिल तोड़ सकते थे। 

 

 

Tags:    

Similar News