इन 5 फिल्मों ने रवीना टंडन को दिलाई बॉलीवुड में पहचान, "दिलवाले से मोहरा" तक में अभिनेत्री का चला जादू

47वां जन्मदिन इन 5 फिल्मों ने रवीना टंडन को दिलाई बॉलीवुड में पहचान, "दिलवाले से मोहरा" तक में अभिनेत्री का चला जादू

Neha Kumari
Update: 2021-10-25 13:20 GMT
इन 5 फिल्मों ने रवीना टंडन को दिलाई बॉलीवुड में पहचान, "दिलवाले से मोहरा" तक में अभिनेत्री का चला जादू

डिजिटल डेस्क, नई मुंबई। रवीना टंडन का फिल्मों करियर काफी खास रहा है वो मात्र अभिनेत्री नहीं बल्कि कहानीकार के रूप में अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाते रहीं हैं। अपने दौर की एक बेहतरीन अदाकारा कहलाने वाली रवीना 26 अक्टूबर को अपना 47वां जन्मदिन मना रही है। रवीना आज भी एकदम फिट और परफेक्ट लुक के साथ कैमरे के सामने दिखाई देती है। एक्ट्रेस की मोहरा, दिलवाले, अंदाज़ अपना अपना जैसी फिल्मों ने उन्हें 90 के दशक में सबसे अधिक लोकप्रिय अभिनेत्री की लिस्ट में शामिल करवाया। 47वें जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी पांच बेहतरीन फिल्में के बारे में बताएंगे, जिन्होंने दर्शकों के दिल पर राज किया। 

सत्ता


 

रवीना टंडन ने मधुर भंडारकर द्वारा निर्देशित इस राजनीतिक ड्रामा फिल्म के साथ अपनी एक नई छवि बनाने की कोशिश की थी। फिल्म में उन्हें अनुराधा सहगल के रूप में दिखाया गया है, मधुर भंडारकर की 2003 की फ़िल्म में रवीना टंडन ने हटके किरदार निभाया था जो उनके किरदारों से काफी अलग था।

मोहरा

राजीव राय द्वारा बनाई गई फिल्म मोहरा रवीना के फ़िल्मी करियर में एक गेम-चेंजर साबित हुई। फिल्म में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल भी मुख्य भूमिका में थे। फिल्म की कहानी एक पत्रकार के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक हत्यारे की मदद करने के लिए उम्रकैद की सजा से छूटकर आता है। 1995 में फिल्म को नौ फिल्मफेयर नामांकन मिले थे।

दिलवाले


हैरी बवेजा की फिल्म 1994 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई थी। इस फिल्म में रवीना टंडन, अजय देवगन, सुनील शेट्टी और परेश रावल मुख्य भूमिकाओं में थे। शुरुआत में, दिव्या भारती को मेन रोल के लिए दिया गया था, हालांकि, रवीना ने उनकी जगह ले ली। दिलवाले एक रोमांटिक-एक्शन फिल्म है जो आपको आखिर तक बांधे रखेगी।

मातृ


रवीना टंडन की मातृ, जिससे उन्होंने फिर से वापसी की है, एक माँ की भूमिका निभाते हुए देखा जा सकता है, जो अपनी बेटी को न्याय के लिए हिंसा का रास्ता चुनती है। फिल्म में रवीना टंडन के प्रदर्शन को काफी प्रभावी बताया गया है।

लाडला


इस फिल्म में रवीना टंडन ने सेकेंड लीड रोल निभाया था। राज कंवर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अनिल कपूर और श्रीदेवी ने मेन रोल निभाया था। फिल्म एक कंपनी के मालिक के बारे में है जो अपने फैक्ट्री के कर्मचारी राजू से शादी करती है।
 

Tags:    

Similar News