सुप्रीम कोर्ट का फैसला अन्याय के खिलाफ न्याय की जीत: बिहार डीजीपी

सुप्रीम कोर्ट का फैसला अन्याय के खिलाफ न्याय की जीत: बिहार डीजीपी

IANS News
Update: 2020-08-19 07:00 GMT
सुप्रीम कोर्ट का फैसला अन्याय के खिलाफ न्याय की जीत: बिहार डीजीपी

पटना, 19 अगस्त (आईएएनएस)। सर्वोच्च न्यायालय के सुशांत सिंह आत्महत्या मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने के आदेश को बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय ने अन्याय के खिलाफ न्याय की जीत बताया है। उन्होंने कहा इस फैसले से मैं व्यक्तिगत रूप से बहुत खुश हूं।

सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद पांडेय ने यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि इस मामले में शुरू से ही बिहार पुलिस संवैधानिक और कानूनी तरीके से काम कर रह थी लेकिन बिहार पुलिस पर आरोप लगाए गए थे। अब सर्वोच्च न्यायालय ने बिहार पुलिस के द्वारा किए गए संवैधानिक कामों को उचित ठहराते हुए उस पर मुहर लगा दी है।

उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के इस फैसले से अदालत के प्रति लोगों की आस्था और बढ़ेगी तथा इस मामले में सुशांत के परिजनों को न्याय मिलेगा।

डीजीपी ने स्पष्ट कहा कि इस मामले में मुंबई पुलिस प्रारंभ से ही गलत कर रही थी। उन्होंने लोगों से धीरज रखने की अपील करते हुए कहा कि अब इस मामले में जांच के परिणाम का इंतजार करना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि सशांत ने कथित तौर पर 14 जून को अपने मुंबई आवास पर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद उनके पिता के. के. सिंह ने 25 जुलाई को पटना के राजीवनगर में एक मामला दर्ज करवाया था। बाद में बिहार सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच के लिए अनुशंसा की थी।

एमएनपी-एसकेपी

Tags:    

Similar News