इन फिल्मों में जोर शोर से मना करवाचौथ, सजधज कर हीरोइनों ने उतारी चांद की आरती

करवा चौथ 2021   इन फिल्मों में जोर शोर से मना करवाचौथ, सजधज कर हीरोइनों ने उतारी चांद की आरती

Neha Kumari
Update: 2021-10-20 04:55 GMT
इन फिल्मों में जोर शोर से मना करवाचौथ, सजधज कर हीरोइनों ने उतारी चांद की आरती

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। करवा चौथ का त्योहार 24 अक्टूबर को मनाया जाएगा, यह शादीशुदा जोड़ों के लिए काफी खास त्योहार होता है, इसे बॉलीवुड की कई फिल्में में मनाते देखा जा सकता है। बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्में हैं जिन्होंने करवा चौथ के त्योहार को शामिल करते हुए खूबसूरत रोमांटिक दृश्यों को पेश किया है। इस त्योहार में पत्नी अपने पति के स्वास्थ्य और लंबी उम्र के लिए उपवास रखती है। रात में चंद्रमा को देखने के बाद व्रत तोड़ा जाता है, उसके बाद पति द्वारा अपने हाथों से पानी पिला कर व्रत खोला जाता है। यहाँ बॉलीवुड की कुछ फिल्में हैं जिसमें आप करवा चौथ के व्रत की खूबसूरती देख सकते हैं। 

बागबान
फिल्म माता-पिता, बढ़ती उम्र और जिंदगी की कठिनाइयों पर आधारित है, जहां वे अपने बच्चों से अलग हो जाते हैं। फिल्म में एक गाने का दृश्य तू यहां मैं वहां है जहां अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी टेलीफोन पर करवाचौथ व्रत के दौरान एक साथ नहीं होने के दुख के बारे में बात करते हुए एक-दूसरे के लिए उपवास रखते हैं।

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे
यह फिल्म एक प्रेम कहानी है जहां शाहरुख खान ने राज की भूमिका निभाई और काजोल ने सिमरन की भूमिका, कई लोगों के लिए यह उनकी काफी पसंदीदा फिल्म है। इसमें एक बहुत ही रोमांटिक दृश्य है जहां सिमरन ने करवा चौथ के दिन राज के लिए एक व्रत रखा था, इसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया था।

हम दिल दे चुके सनम
संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में एक रोमांटिक सीन है जहां नंदिनी (ऐश्वर्या राय बच्चन) और समीर (सलमान खान) चांद को देख व्रत तोड़ने का इंतजार करते हैं। फिल्म का गाना “चांद छिपा बादल में” काफी प्रचलित हुआ था।

कभी खुशी कभी गम
फिल्म के गाने बोले चूड़ियां में राहुल (शाहरुख खान), अंजलि (काजोल), रोहन (ऋतिक रोशन) और पूजा (करीना कपूर खान) करवा चौथ का त्योहार मनाते नजर आते हैं, इस फिल्म ने उस समय बॉलीवुड में काफी धूम मचाई थी। 

इश्क विश्क
इस फिल्म में अमृता करवा चौथ की रस्में निभाते हुए शाहिद से अपने प्यार का इजहार करती नजर आई थीं। अभिनेत्री फिल्म में अपने प्यार के लिए उपवास रखती हैं, यह करवा चौथ के एक अलग एंगल को भी दिखाता है जब एक अविवाहित लड़की अपने प्यार के लिए  व्रत करती है। यह दोनों सितारों की पहली फिल्म भी थी।

यस बॉस

1997 में रिलीज़ हुई, यस बॉस में किंग खान और जूही चावला मुख्य भूमिका में नजर आते हैं। फिल्म में करवाचौथ का त्योहार काफी महत्वपूर्ण हो जाता है जब दोनों को एक-दूसरे के लिए अपने प्यार का एहसास होता है। जहां सीन की शुरुआत एक छोटी सी लड़ाई से शुरु होती है, और अंत काफी मीठे नोट पर होता है।

बीवी नंबर 1

ये फिल्म एक चीटर पति, खूब प्यार करने वाली पत्नी और वो की कहानी है। जिसका करवाचौथ सीन फिल्म में एक नया ट्विस्ट लेकर आता है। फिल्म में करवाचौथ के उपवास ने कहानी बदलने में खास भूमिका निभाई है।

 

 

Tags:    

Similar News