श्रीनगर से दिल्ली आने वाली सभी फ्लाइट फुल, 3 हजार वाला टिकट बिक रहा 20 हजार में

श्रीनगर से दिल्ली आने वाली सभी फ्लाइट फुल, 3 हजार वाला टिकट बिक रहा 20 हजार में

IANS News
Update: 2019-08-03 14:30 GMT
श्रीनगर से दिल्ली आने वाली सभी फ्लाइट फुल, 3 हजार वाला टिकट बिक रहा 20 हजार में
हाईलाइट
  • दिल्ली से श्रीनगर जाने वाली फ्लाईट जा रहीं खाली
  • यात्रियों को जारी सुरक्षा सलाह के बाद आई कीमतों में बढ़ोतरी

श्रीनगर, आईएएनएस। कश्मीर आने वाले पर्यटकों और श्रद्धालुओं के लिए शुक्रवार को जारी की गई सुरक्षा सलाह के बाद श्रीनगर से आने और जाने के हवाई किराए में 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। माह-दर-माह के आंकड़ों से पता चलता है कि हवाई किराए में 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

शुक्रवार से ही स्पॉट बुकिंग की भी कीमतें बढ़ गई हैं। श्रीनगर-दिल्ली एकतरफा उड़ान की फेयर 3000 से 5000 रुपए के बीच है, लेकिन इनके टिकट 15,000 रुपए से 20,000 रुपए में मिल रहे हैं। इक्सिगो के सह-संस्थापक रजनीश कुमार ने बताया, श्रीनगर के लिए तथा वहां से जानेवाली उड़ानों के हवाई किराए में 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

कुमार ने आगे कहा कि राज्य में अशांति के कारण आने वाले हफ्तों में पर्यटन बुकिंग में गिरावट आएगी। यात्रा डॉट कॉम के सीओओ (मुख्य परिचालन अधिकारी (बी2सी) शरद धल ने आईएएनएस को बताया, पर्यटकों और श्रद्धालुओं के लिए जारी सुरक्षा सलाह के कारण हवाई किराए में बढ़ोतरी हुई है। इस सलाह के बाद श्रीनगर से बाहर जाने के लिए लोग तेजी से टिकट की बुकिंग करने लगे। सूत्रों का कहना है कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने मौखिक रूप से एयरलाइनों से कहा था कि वे राज्य सरकार के सलाह के मद्देनजर अतिरिक्त उड़ानों के लिए तैयार रहें, जिसके बाद इस मार्ग पर किराए में बढ़ोतरी देखी गई।

एयरलाइनों का कहना है कि उड़ानों की कोई कमी नहीं है, लेकिन अतिरिक्त उड़ानों की तैनाती नहीं हुई है, जिससे निर्धारित उड़ानें पूरी तरह से भरी हुई है। उड़ानों की मांग अधिक होने से कीमतें बढ़ी हैं। अब तक कीमतों पर नियंत्रण के लिए एयरलाइनों को कोई निर्देश जारी नहीं किया गया है।

 

 

 

Tags:    

Similar News