Air India के लिए बोली की समय सीमा फिर दो महीने बढ़ी

Air India के लिए बोली की समय सीमा फिर दो महीने बढ़ी

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-28 16:43 GMT
Air India के लिए बोली की समय सीमा फिर दो महीने बढ़ी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सरकार ने एयर इंडिया के लिए बोली लगाने की समय सीमा को 30 जून तक बढ़ा दिया है। कोरोना महामारी के चलते दुनिया भर में आर्थिक गतिविधियां बाधित होने के चलते  यह निणर्य किया गया है। एयर इंडिया की नीलामी में बोलियां लगाने की समयसीमा को दूसरी बार बढ़ाया गया है। कर्ज में डूबी इस सरकारी विमानन कंपनी को बेचने की प्रक्रिया 27 जनवरी को शुरू की गई थी। 

निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (डीआईपीएएम) ने एयर इंडिया की बिक्री के लिए अब संशोधित अभिरुचि पत्र जारी करते हुए कहा है कि कोविड-19 के चलते बने मौजूदा हालात में आईबी (इच्छुक बोलीदाताओं) के अनुरोध को देखते हुए बोली लगाने की समय सीमा को बढ़ा दिया गया है। इससे पहले जब जनवरी में अभिरुचि पत्र जारी किया गया था, तब बोली की समय सीमा 17 मार्च थी, जिसे बाद में 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया था। अब इसे 30 जून तक बढ़ा दिया गया है। 

डीआईपीएएम ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि इसके अलावा बोली में योग्य पाये गए बोलीदाताओं (क्यूआईबी) को उसकी सूचना देने की तारीख को भी दो महीने के लिए बढ़ाकर 14 जुलाई कर दिया गया है। सरकार ने 2018 में भी एयर इंडिया को बेचने की कोशिश की थी लेकिन कामयाब नहीं हुई। उसके बाद जनवरी 2020 में एयर इंडिया के विनिवेश की प्रक्रिया एक बार फिर शुरू की गयी।

Tags:    

Similar News