लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें काम

लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें काम

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-17 12:39 GMT
लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें काम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शादी विवाह के सीजन और किसी वित्त वर्ष में मार्च का महीना काफी अहमियत रखता है। मार्च महीने के पूरे 31 दिन पैसों के लेन-देन और बैंकिंग के लिए बहुत अहम होते हैं। इसी महीने में लोग टैक्स प्लानिंग करते हैं और इन्वेस्टमेंट की योजना भी बनाते हैं। ऐसे में अगर बैंक में लगातार छुट्टियां पड़ जाएं तो आम लोगों का पूरी गणित बिगड़ सकती है। इस बार मार्च महीने के आखिरी तीन दिन और अप्रैल के पहले दिन लगातार बैंक की छुट्टियां पड़ रही हैं। अगर आप चाहते हैं कि इस दौरान आपका गणित न बिगड़े और अपने ही पैसों के लिए आपको भटकना न पड़े तो पहले से ही अपने सभी बैंकिंग संबंधी काम कर लें।

मार्च से अप्रैल तक बंद रहेंगे बैंक 
29 मार्च से 1 अप्रैल तक लगातार चार दिन बैंक आम लोगों के लिए बंद रहेंगे। इसलिए पैसों के लेन-देन के सारे काम छुट्टियों से पहले ही निपटा लें। 
29 मार्च यानि गुरुवार को भगवान महावीर की जयंती है। इस मौके पर बैंकों के साथ ही सभी सरकारी ऑफिस बंद रहेंगे।
30 मार्च यानि शुक्रवार को गुड फ्राइडे होने है। इस दिन भी सरकारी छुट्टी रहती है।
31 मार्च यानि  शनिवार को बैंकों में क्लोजिंग से जुड़े काम किए जाएंगे, इसलिए आम लोगों के लिए लेन-देन का काम बंद रहेगा।
1 अप्रैल को रविवार पड़ रहा है। इसलिए इस दिन भी बैंक का कोई भी काम नहीं हो पाएगा। 

ATM में हो सकती है कैश की कमी
हालांकि बैंक बंद होने की वजह से आम लोग नकदी के लिए एटीएम का सहारा लेंगे। लेकिन यह भी आशंका जताई जा रही है कि...लगातार इतने दिनों तक बैंकों में छुट्टियां होने के कारण एटीएम में भी कैश की कमी हो सकती है। ऐसे में अगर आप इन चार दिनों के खर्चों के लिए पहले से ही पैसे निकाल लेंगे तो आपको ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ेगा। 
 

Similar News