चीन : ड्रैगन बोट उत्सव की छुट्टियों में लगभग 4.88 करोड़ घरेलू पर्यटकों ने की सैर

चीन : ड्रैगन बोट उत्सव की छुट्टियों में लगभग 4.88 करोड़ घरेलू पर्यटकों ने की सैर

IANS News
Update: 2020-06-28 13:30 GMT

बीजिंग, 28 जून (आईएएनएस)। चीनी संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार चीनी ड्रैगन बोट उत्सव की तीन दिवसीय छुट्टियों के दौरान देशभर में कुल 4.88 करोड़ घरेलू पर्यटकों ने सैर की, जो पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 50.9 प्रतिशत है।

इस दौरान 12.2 अरब युआन की पर्यटन आय प्राप्त हुई, जो पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 31.2 प्रतिशत भाग है। स्व-ड्राइविंग यात्रा, शहर के आसपास सैर और सांस्कृतिक अवकाश यात्रा से पर्यटन बाजार की सुव्यवस्थित बहाली बढ़ायी गयी।

आंकड़ों के अनुसार ड्रैगन बोट उत्सव के दौरान तापमान बढ़ने के साथ-साथ सभी प्रकारों के वॉटर पार्क की टिकट बुकिंग पूरी छुट्टियों में टिकट बुकिंग के आधे से अधिक है। चिड़ियाघर, प्राचीन काउंटी, समुद्री पार्क समेत अन्य थीम-प्रकार के दर्शनीय स्थल बहुत लोकप्रिय हैं।

हपे, हाइनान, स्छ्वान, आनहुइ, शानशी, च्यांगसु आदि स्थानों के पर्यटन बाजार भी तेजी से बहाल हो रहे हैं और बाजार की बहाली दर 46 प्रतिशत से अधिक है।

92.4 प्रतिशत पर्यटकों ने विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों का अनुभव लिया है, जिनमें से ऐतिहासिक और सांस्कृतिक ब्लॉकों की यात्रा करने का 44.7 प्रतिशत अनुपात सर्वोच्च है। वर्तमान में देशभर में 90 प्रतिशत से अधिक दर्शनीय स्थलों ने ऑनलाइन बुकिंग लागू की है।

( साभार-चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

Tags:    

Similar News