मप्र में निवेश को बढ़ाने उद्योगपतियों की समिति बनी

मप्र में निवेश को बढ़ाने उद्योगपतियों की समिति बनी

IANS News
Update: 2020-05-04 15:00 GMT
मप्र में निवेश को बढ़ाने उद्योगपतियों की समिति बनी

भोपाल, 4 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में कोरोना महामारी के चलते उद्योग जगत पर पड़ने वाले प्रभाव को ध्यान में रखकर निवेश को आकर्षित करने के लिए सरकार ने उद्योगपतियों की समिति बनाई है। यह समिति निवेश को आकर्षित करने के लिए आवश्यक सुझाव देगी।

आधिकारिक तौर पर सोमवार को दी गई जानकारी के अनुसार, औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग द्वारा कोविड-19 वायरस के प्रदेश में स्थापित उद्योग पर होने वाले प्रभाव के ²ष्टिगत राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए राज्य सरकार को सुझाव देने के लिये उद्योगपतियों की समिति गठित की गई है।

इस समिति के सदस्य ट्रायडेंट के राजिन्दर गुप्ता, एचईजी के रवि झुनझुनवाला, वॉल्वो आयशर के विनोद अग्रवाल, ब्रिजस्टोन के मीचीहीरो सुजुकी, ल्यूपिन के नीलेश गुप्ता, नेटलिक के अनुराग श्रीवास्तव, लेप इण्डिया के मार्क जोराल्ट, प्रकाश पैकेजिंग के अरूण गौर, हेलाइट केमिकल्स इंडस्ट्रीज की अर्चना भटनागर, कोचर ग्लास के संदीप कोचर, मीनाक्षी केमिकल्स के जितेन्द्र गुप्ता, आर्यवर्त इंजीनियरिंग प्रा. लि. के राजेश मिश्रा को बनाया गया है।

इस समिति के संयोजक औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग तथा सह-संयोजक प्रमुख सचिव, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग होंगे। यह समिति राज्य शासन को प्रदेश में वृहद तथा एमएसएमई में बड़े स्तर पर निवेश आकर्षित करने के लिये अपने सुझाव एवं अनुशंसाएं देगी।

Tags:    

Similar News