इस साल टैक्स के रूप में 11 बिलियन डॉलर का भुगतान करेंगे एलन मस्क

बयान इस साल टैक्स के रूप में 11 बिलियन डॉलर का भुगतान करेंगे एलन मस्क

IANS News
Update: 2021-12-20 12:30 GMT
इस साल टैक्स के रूप में 11 बिलियन डॉलर का भुगतान करेंगे एलन मस्क
हाईलाइट
  • मस्क की वर्तमान में कुल संपत्ति लगभग 1 ट्रिलियन डॉलर है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा है कि वह इस साल 11 अरब डॉलर से अधिक करों का भुगतान करेंगे जो यूएस आंतरिक राजस्व सेवाओं का रिकॉर्ड भुगतान हो सकता है। मस्क ने एक ट्वीट में कहा, सोचने वालों के लिए, मैं इस साल 11 अरब डॉलर से अधिक का कर चुकाऊंगा।

इस हफ्ते की शुरूआत में, डेमोक्रेटिक अमेरिकी सीनेटर एलिजाबेथ वारेन ने ट्विटर पर कहा कि मस्क को करों का भुगतान करना चाहिए और टाइम पत्रिका द्वारा उन्हें पर्सन ऑफ द ईयर नामित करने के बाद बाकी सभी को फ्रीलोडिंग बंद कर देना चाहिए।

जवाब में, मस्क ने कहा था कि वह इस साल इतिहास में किसी भी अमेरिकी की तुलना में अधिक करों का भुगतान करेंगे। मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं और उनकी कंपनी टेस्ला की कीमत करीब 1 ट्रिलियन डॉलर है। पिछले कुछ हफ्तों में मस्क ने टेस्ला के करीब 14 अरब डॉलर के शेयर बेचे हैं।

मस्क की वर्तमान में कुल संपत्ति लगभग 1 ट्रिलियन डॉलर है। जून में प्रोपब्लिका की एक रिपोर्ट से पता चला कि एलन मस्क ने अमेरिका के और अधिक शीर्ष अरबपतियों के साथ, हाल के वर्षों में बहुत कम आयकर का भुगतान किया।

प्रोपब्लिका की रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि मस्क ने 2015 और 2017 में संघीय आयकर में 70,000 डॉलर से कम का भुगतान किया और 2018 में कुछ भी नहीं दिया।

ऐसा लगता है कि उन्होंने 2016 में अपने बकाया का भुगतान किया था जब उन्होंने स्टॉक विकल्पों में 1 बिलियन डॉलर से अधिक का प्रयोग किया था।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News