Fuel Price: पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर भी कोरोना का असर, जानें आज के दाम

Fuel Price: पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर भी कोरोना का असर, जानें आज के दाम

Manmohan Prajapati
Update: 2020-03-25 04:33 GMT
Fuel Price: पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर भी कोरोना का असर, जानें आज के दाम
हाईलाइट
  • आखिरी बार 16 मार्च को किया गया था कीमतों में बदलाव
  • पेट्रोल और डीजल की कीमतों मे नहीं हुआ बदलाव
  • ​बीते नौ दिनों से तेल विपणन कंपनियों ने नहीं किया बदलाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोनावायरस का प्रकोप देखने को मिल रहा है। बचाव के लिए कई देशों में लॉकडाउन की स्थिति है। वहीं भारत में भी लॉकडाउन 21 तारीख तक जारी रहेगा। इस महामारी का असर कच्चे तेल बाजार पर साफ तौर पर देखने को मिल रहा है। जिसके चलते घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बीते 9 दिनों से स्थिर हैं। 

भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार (25 मार्च) को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। यानी कि आज भी पेट्रोल डीजल पुराने दाम पर ही उपलब्ध होंगे। बता दें कि आखिरी बार 16 मार्च को पेट्रोल के दाम में 17 पैसे और डीजल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की थी। आइए जानते हैं आज की कीमतें...

Coronavirus: बैकों ने कोरोनावायरस की वजह से बदला कामकाज का तरीका, रखें इन बातों का ध्यान

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 69.59 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 75.30 रुपए प्रति लीटर  है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 72.29 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल 72.28 रुपए प्रति लीटर की कीमत पर स्थिर है।

डीजल की कीमत
बात करें डीजल की तो दिल्ली में कीमत 62.29 रुपए प्रति लीटर है। मुंबई में 65.21 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। वहीं कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 64.62 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 65.71 रुपए चुकाना होंगे।

कच्चे तेल में कारोबार
बुधवार को डब्ल्यूटीआई क्रूड और ब्रेंट क्रूड में करीब 3.5 फीसदी की जोरदार तेजी के साथ कारोबार हो रहा है। डब्ल्यूटीआई क्रूड और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 25 डॉलर प्रति बैरल और 28 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार दर्ज किया जा रहा है। बता दें कि मंगलवार को एमसीएक्स पर कच्चा तेल मार्च वायदा 56 रुपए की मजबूती के साथ 1,870 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।
 

Tags:    

Similar News