Fuel Price: डीजल की कीमत में फिर हुई बढ़ोतरी, पेट्रोल के दाम स्थिर

Fuel Price: डीजल की कीमत में फिर हुई बढ़ोतरी, पेट्रोल के दाम स्थिर

Manmohan Prajapati
Update: 2019-12-24 03:28 GMT
Fuel Price: डीजल की कीमत में फिर हुई बढ़ोतरी, पेट्रोल के दाम स्थिर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। मंगलवार (24 दिसंबर) को भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने डीजल के रेट में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है। यह लगातार सातवां दिन है जब डीजल के भाव बढ़ाए गए हैं। बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार- चढ़ाव का असर घरेलू बाजार में देखने को मिलता है।

वहीं बात करें पेट्रोल की तो लगातार सातवें दिन पेट्रोल की कीमत में राहत मिली है। पेट्रोल के भाव में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। यानी कि यह देशभर में अपनी पुरानी कीमतों पर उपलब्ध होगा। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.63 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 80.29 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 77.29 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 77.58 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
जबकि डीजल की कीमत दिल्ली में 66.99 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 70.28 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 69.40 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 70.82 रुपए चुकाना होंगे।

कच्चे तेल में कारोबार
विदेशी बाजार में मंगलवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में ग्रीन साइन में कारोबार होते देखा जा रहा है। डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 60.50 डॉलर प्रति औंस के करीब और 66.50 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर कारोबार दर्ज किया जा रहा है। बता दें कि सोमवार को घरेलू वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल जनवरी वायदा 37 रुपए की मजबूती के साथ 4,331 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

Tags:    

Similar News