Fuel Price: डीजल की कीमत लगातार छठे दिन बढ़ी, पेट्रोल के दाम स्थिर

Fuel Price: डीजल की कीमत लगातार छठे दिन बढ़ी, पेट्रोल के दाम स्थिर

Manmohan Prajapati
Update: 2019-12-23 03:12 GMT
Fuel Price: डीजल की कीमत लगातार छठे दिन बढ़ी, पेट्रोल के दाम स्थिर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से सोमवार (23 दिसंबर) को लगातार छठें दिन राहत मिली है। हालांकि डीजल की कीमतों में लगातार पांचवे दिन बढ़ोतरी देखने को मिली है। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने आज डीजल के दाम में 22 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोरीत की है। 

आज दिल्ली और कोलकाता में डीजल 20 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है। वहीं मुंबई और चेन्नई में डीजल के रेट में क्रमश: 22 पैसे प्रति लीटर और 21 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। वहीं पेट्रोल बिना किसी बदलाव के पुरानी कीमतों पर उपलब्ध होगा। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.63 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 80.29 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 77.29 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 77.58 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
जबकि डीजल की कीमत दिल्ली में 66.94 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 70.23 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 69.35 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 70.77 रुपए चुकाना होंगे।

कच्चे तेल में कारोबार
विदेशी बाजार में सोमवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में लाल निशान में कारोबार दर्ज किया जा रहा है। डब्ल्यूटीआ और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 60.30 डॉलर प्रति औंस के करीब और 66 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर कारोबार हो रहा है। बता दें कि शुक्रवार को घरेलू वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल जनवरी वायदा 68 रुपए की गिरावट के साथ 4,292 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था। 

Tags:    

Similar News