Fuel Price: फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें आज के रेट

Fuel Price: फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें आज के रेट

Manmohan Prajapati
Update: 2019-09-12 03:35 GMT
Fuel Price: फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें आज के रेट
हाईलाइट
  • डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई
  • पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई
  • मंगलवार को पेट्रोल- डीजल की कीमत में हुई थी बढ़ोतरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंर्तराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के रेट में उतार चढ़ाव के बीच इन दिनों पेट्रोल- डीजल के भाव में तेजी देखने को मिल रही है। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने गुरुवार (12 सितंबर) सुबह  पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है। जिसके बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 71.82 रुपए और डीजल 65.19 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया।

बता दें कि इससे पहले घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के रेट में मंगलवार (10 सितंबर) को 5 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी। बढ़ोतरी के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71.76 और डीजल 65.14 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया था। वहीं बुधवार (11 सितंबर) को  इनकी कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल डीजल की कीमत? आइए जानते हैं...

पेट्रोल के दाम   
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71.82 रुपए हो गई है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 77.50 रुपए हो गई है। कोलकाता में पेट्रोल का भाव 74.55 रुपए रुपए प्रति लीटर है, जबकि चैन्नई में पेट्रोल की कीमत 74.64 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

डीजल के दाम
बात करें डीजल की तो यह दिल्ली में डीजल 65.19 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है। वहीं मुंबई में डीजल की कीमत 68.37 रुपए प्रति लीटर है। जबकि कोलकाता में एक लीटर डीजल के लिए 67.60 रुपए रुपए चुकाना होंगे। इसके अलावा चैन्नई में डीजल 68.91 प्रति लीटर बेचा जा रहा है।

Tags:    

Similar News