Fuel Price: पेट्रोल डीजल की कीमतों में गिरावट, जानिए आज के दाम

Fuel Price: पेट्रोल डीजल की कीमतों में गिरावट, जानिए आज के दाम

Manmohan Prajapati
Update: 2019-10-07 03:49 GMT
Fuel Price: पेट्रोल डीजल की कीमतों में गिरावट, जानिए आज के दाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सऊदी अरामको के दो प्लांट पर हुए ड्रोन हमले के बाद पेट्रोल और डीजल के भाव में तेजी के बाद अब हालात ठीक होते नजर आ रहे हैं। कच्चे तेल की कीमतों में पिछले 7 दिनों से नरमी बनी हुई है, जिसका सीधा असर धरेलू बाजार में भी दिखाई दे रहा है। सोमवार (07 अक्टूबर) सुबह भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल में 12 पैसे और डीजल में 12 से 13 पैसे तक की कटौती कर दी है। 

आपको बता दें कि पिछले पांच दिनों में पेट्रोल की कीमत करीब 85 पैसे प्रति लीटर तक कम हुई हैं। वहीं डीजल की कीमतों में करीब 50 पैसे तक की गिरावट आई है। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल के दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.76 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 79.37 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 76.40 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 76.61 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है।

डीजल के दाम
बात करें डीजल की तो यह दिल्ली में डीजल के दाम 66.91 रुपए प्रति लीटर हो गया है। वहीं मुंबई में 70.14 रुपए प्रति लीटर है। इसी तरह कोलकाता में डीजल 69.27 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है। जबकि चैन्नई में डीजल की कीमत 70.68 रुपए प्रति लीटर हो गई है।  

कच्चे तेल की कीमतें
सोमवार को विदेशी बाजार में कच्चे तेल में लाल निशान में कारोबार होते हुए देखा गया। डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड क्रमश: 53 डॉलर प्रति बैरल के नीचे और 58 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार कर रहे हैं। बता दें कि शुक्रवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल अक्टूबर वायदा 12 रुपए की बढ़त के साथ 3,740 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था।
 

Tags:    

Similar News