Fuel Price: पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे की गिरावट, डीजल के रेट में भी कटौती

Fuel Price: पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे की गिरावट, डीजल के रेट में भी कटौती

Manmohan Prajapati
Update: 2019-08-08 04:16 GMT
Fuel Price: पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे की गिरावट, डीजल के रेट में भी कटौती
हाईलाइट
  • डीजल के भाव में ​तीन दिन बाद 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती
  • दिल्ली में पेट्रोल के रेट में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है
  • बुधवार को देशभर में पेट्रोल डीजल की कीमत पुराने स्तर पर रही

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बीच गुरुवार सुबह पेट्रोल एक बार फिर सस्ता हो गया है। वहीं डीजल के भाव में भी तीन दिन बाद कटौती देखने को मिली। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने आज गुरुवार (8 अगस्त) को पेट्रोल के रेट में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है, जबकि डीजल 6 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ। 

बता दें कि इससे पहले छ: दिनों तक लगातार पेट्रोल की कीमत में गिरावट आई थी, हालंकि बुधवार को पेट्रोल डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं किया गया था। आज दिल्ली में पेट्रोल 5 पैसे गिरकर 72.23 रुपए प्रति लीटर पर और डीजल 6 पैसे की टूट के साथ 65.88 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है। महानगरों में क्या हैं आज के भाव आइए जानते हैं... 

पेट्रोल के दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज बुधवार (7 अगस्त) को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 72.23 रुपए प्रति लीटर है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के लिए 77.89 रुपए चुकाना होंगे। कोलकाता में पेट्रोल का भाव 74.92 रुपए प्रति लीटर है, जबकि चैन्नई में पेट्रोल की कीमत 75.04 रुपए प्रति लीटर है। 

डीजल के दाम 
बात करें डीजल की तो यह सभी महानगरों में डीजल भी बिना किसी बदलाव के पुरानी कीमतों पर मिल रहा है। दिल्ली में डीजल का रेट 65.88 रुपए प्रति लीटर है। वहीं वहीं मुंबई में डीजल की कीमत 69.06 रुपए प्रति लीटर है। कोलकाता में डीजल का भाव 68.15 रुपए प्रति लीटर है, जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 69.60 रुपए चुकाना होंगे।

Tags:    

Similar News