पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें हो गईं जारी, फटाफट जानें आज के दाम

Fuel Price Today पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें हो गईं जारी, फटाफट जानें आज के दाम

Manmohan Prajapati
Update: 2021-09-04 03:28 GMT
पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें हो गईं जारी, फटाफट जानें आज के दाम
हाईलाइट
  • डीजल के रेट में स्थिरता बनी हुई है
  • पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय तेल विपणन कंपनियों (IOC, HPCL BPCL) ने आज (04 सितंबर, शनिवार) भी पेट्रोल- डीजल (Petrol-Diesel) के दाम में कोई बदलाव नहीं किया है। यह लगातार तीसरा दिन है जब ईंधन के भाव ज्यों के त्यों बने हुए हैं। बता दें कि जुलाई माह में तेल उत्पादक एवं निर्यातक देशों के संगठन (OPEC) और उसके साथी उत्पादक देशों में तेल की आपूर्ति बढ़ाने पूर्ण सहमति बनने की घोषणा की गई थी। ऐसे में ईंधन के दाम भी गिरने की संभावना जागी थी।

बात करें अगस्त माह की तो पूरे माह कच्चे तेल में गिरावट का दौर रहा। बावजूद इसके सरकारी तेल कंपनियों ने इसका कोई भी लाभ आमजनता को नहीं दिया। जबकि इन्हीं कंपनियों ने कच्चे तेल के दामों में बढ़त होने पर देश में बेतहाशा कीमतें बढ़ाई थीं। जिससे आज भी एक लीटर पेट्रोल के लिए देश के करीब 19 राज्यों में 100 रुपए से अधिक चुकाना पड़ रहे हैं। वहीं डीजल भी 100 के करीब है। फिलहाल जानते हैं आज के दाम...

सीबीडीटी ने विवाद से विश्वास योजना के तहत भुगतान की समय सीमा बढ़ाई

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.34 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 107.39 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। बात करें कोलकाता की तो यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 101.72 रुपए चुकाना होंगे। जबकि चैन्नई में पेट्रोल 99.08 रुपए प्रति लीटर में उपलब्ध होगा।

डीजल की कीमत
दिल्ली में डीजल की कीमत 88.77 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में डीजल 96.33 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में आपको एक लीटर डीजल 91.84 रुपए में उपलब्ध होगा। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए आपको 93.38 रुपए चुकाना होंगे। 

सरकार ने जीएसटी माफी योजना का लाभ उठाने की समय सीमा बढ़ाई 

ऐसे जानें अपने शहर में ईंधन की कीमत
पेट्रोल-डीजल की रोज की कीमतों की जानकारी आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के उपभोक्ता को RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। वहीं BPCL उपभोक्ता को RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजना होगा, जबकि एचपीसीएल उपभोक्ता को HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजना होगा, जिसके बाद ईंधन की कीमत की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

 

Tags:    

Similar News