हिंडनबर्ग धोखाधड़ी प्रकार के दावे तथ्यों से रहित हैं : अदाणी ग्रुप

व्यापार हिंडनबर्ग धोखाधड़ी प्रकार के दावे तथ्यों से रहित हैं : अदाणी ग्रुप

IANS News
Update: 2023-01-28 09:30 GMT
हिंडनबर्ग धोखाधड़ी प्रकार के दावे तथ्यों से रहित हैं : अदाणी ग्रुप

नई दिल्ली। अदाणी ग्रुप ने कहा है कि हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा लेखांकन (या धोखाधड़ी प्रकार के दावे) जांच तथ्यों से रहित हैं। अदाणी पोर्टफोलियो की नौ सार्वजनिक सूचीबद्ध संस्थाओं में से आठ का ऑडिट बिग 6 में से एक द्वारा किया जाता है। अदाणी एंटरप्राइजेज ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि लीवरेज या ओवर लीवरेज मुद्दे पर- हमारी विभिन्न कंपनियों में से 100 को रेट किया गया है (ये हमारे ईबीआईटीडीए का लगभग 100 प्रतिशत है)।

अदाणी ग्रुप ने कहा कि राजस्व या बैलेंस शीट को आर्टिफिशियली रूप से बढ़ाए जाने या प्रबंधित किए जाने पर अदाणी पोर्टफोलियो में नौ सूचीबद्ध कंपनियों में से छह राजस्व, लागत और कैपेक्स के लिए विशिष्ट क्षेत्र नियामक समीक्षा के अधीन हैं। गवर्नेंस के संबंध में, हमारी चार बड़ी कंपनियां उभरते बाजारों या क्षेत्र या दुनिया में शीर्ष 7 प्रतिशत सहकर्मी ग्रुप में हैं। ग्रुप ने कहा कि एलएएस स्थिति पर ध्यान दें कि ओवरऑल प्रोमोटर लीवरेज प्रोमोटर होल्डिंग के 4 प्रतिशत से कम है।

ग्रुप ने कहा कि कुल मिलाकर इक्कीस को दो साल की अवधि में किसी भी जांच या इस तरह के किसी भी दावे का परिणाम होने का दावा नहीं किया जा सकता है, क्योंकि सार्वजनिक दस्तावेजों में 2015 के बाद से इसका खुलासा किया गया था। बयान में कहा गया है कि ये 21 सवाल और कुछ नहीं, बल्कि 2015 में अदाणी पोर्टफोलियो का खुद का सार्वजनिक खुलासा है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News