पिछले एक साल में हर दिन 300 करोड़ रुपए बढ़ी मुकेश अंबानी की संपत्ति : रिपोर्ट

पिछले एक साल में हर दिन 300 करोड़ रुपए बढ़ी मुकेश अंबानी की संपत्ति : रिपोर्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-25 15:13 GMT
पिछले एक साल में हर दिन 300 करोड़ रुपए बढ़ी मुकेश अंबानी की संपत्ति : रिपोर्ट
हाईलाइट
  • मुकेश अंबनी लगातार सातवें साल भारत के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।
  • मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 3 लाख 71 हजार करोड़ रुपए है।
  • मुकेश अंबानी की संपत्ति पिछले एक साल में हर दिन 300 करोड़ रुपए बढ़ी है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी लगातार सातवें साल भारत के सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए हैं। मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 3 लाख 71 हजार करोड़ रुपए है। मुकेश की संपत्ति पिछले एक साल में हर दिन 300 करोड़ रुपए बढ़ी है। यह रिपोर्ट बार्क्लेज हुरून इंडिया रिच लिस्ट 2018 द्वारा पेश की गई। बार्क्लेज की इस रिपोर्ट में उन अमीर लोगों को शामिल किया गया है, जिनका नेट वर्थ 1,000 करोड़ रुपए से ज्यादा है।

इस रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी के शेयर के भाव में पिछले एक साल में 45 प्रतिशत की बढ़ौतरी हुई है। मुकेश अंबानी के अलावा इस लिस्ट में एसपी हिंदुजा ऐंड फैमिली 1 लाख 59 हजार करोड़ की संपत्ति के साथ दूसरे स्थान पर हैं। वहीं एलएन मित्तल एंड फैमिली और विप्रो के अजीज प्रेमजी क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। हालांकि दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर मौजूद उद्योगपतियों की कुल संपत्ति को मिलाकर भी वह मुकेश अंबानी की संपत्ति से कम है।

सन फार्मा इंडस्ट्रीज के मालिक दिलीप सांघवी इस लिस्ट में पांचवें नम्बर पर हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल हुए नुकसान के बाद सन फार्मा के शेयर में तेजी से उछाल आया था, जिसने उनके नुकसानों की भरपाई कर दी थी। सांघवी की संपत्ति करीब 89 हजार 700 करोड़ रुपये की है। उनके अलावा कोटक महिंद्रा के उदय कोटक 78,600 करोड़ रुपए के साथ छठे स्थान पर हैं। अडानी एंटरप्राइजेज के गौतम अडानी (71,200 करोड़) और साइरस पालोनजी (69,400 करोड़) क्रमश: सातवें और आठवें स्थान पर हैं।

 


 

Similar News