जून से देश की अर्थव्यवस्था में हो रहा सुधार: SBI चेयरमैन

जून से देश की अर्थव्यवस्था में हो रहा सुधार: SBI चेयरमैन

Bhaskar Hindi
Update: 2020-07-10 16:10 GMT
जून से देश की अर्थव्यवस्था में हो रहा सुधार: SBI चेयरमैन
हाईलाइट
  • कुमार ने कहा
  • समग्र रूप से इसे 31 अगस्त
  • 2020 के बाद आगे बढ़ाने की जरूरत नहीं है
  • कुमार ने वेबिनार को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड-19 ने भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए काफी दिक्कतें पैदा की हैं
  • मई में इसमें कुछ सुधार हुआ। जून से अर्थव्यवस्था का पुनरोद्धार शुरू हो गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा है कि जून से भारतीय अर्थव्यवस्था की स्थिति में सुधार आना शुरू हो गया है। कोरोना महामारी के कारण अर्थव्यवस्था पर काफी बुरा असर हुआ। देश के सबसे बड़े बैंक के प्रमुख का मानना है कि अब अर्थव्यवस्था की हालत सुधर रही है। एसबीआई बैंकिंग और इकनॉमिक्स सम्मेलन को संबोधित करते हुए कुमार ने कहा कि अर्थव्यवस्था में पुनरोद्धार के रुख को देखने के लिए अभी तीन से चार महीने का इंतजार करना होगा। 

कुमार ने वेबिनार को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड-19 ने भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए काफी दिक्कतें पैदा की हैं। इसके अलावा इससे आपूर्ति श्रृंखला भी बुरी तरह प्रभावित हुई है। अप्रैल सबसे खराब महीना रहा। मई में इसमें कुछ सुधार हुआ। जून से अर्थव्यवस्था का पुनरोद्धार शुरू हो गया है। 

उन्होंने कहा कि इस महामारी से देश के औद्योगिक रुप से अग्रणी राज्य मसलन महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। कुमार ने कहा कि देश में रुक-रुक कर आंशिक लॉकडाउन की घोषणा हुई, इसकी वजह से आपूर्ति श्रृंखला बुरी तरह प्रभावित हुई। यह पूछे जाने पर कि क्या रिजर्व बैंक कर्ज की किस्त के भुगतान पर रोक की छूट को इस साल के अंत तक बढ़ाएगा, कुमार ने कहा, समग्र रूप से इसे 31 अगस्त, 2020 के बाद आगे बढ़ाने की जरूरत नहीं है। 

Tags:    

Similar News