इंडिगो अध्यक्ष आदित्य घोष ने दिया इस्तीफा, राहुल भाटिया होंगे अंतरिम CEO 

इंडिगो अध्यक्ष आदित्य घोष ने दिया इस्तीफा, राहुल भाटिया होंगे अंतरिम CEO 

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-28 03:55 GMT
इंडिगो अध्यक्ष आदित्य घोष ने दिया इस्तीफा, राहुल भाटिया होंगे अंतरिम CEO 


 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो एयरलाइंस के अध्यक्ष और डायरेक्टर आदित्य घोष ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। एयरलाइंस ने प्रमोटर राहुल भाटिया को अंतरिम सीईओ बनाया गया है। सूत्रों के मुताबिक, कंपनी ग्रेगरी टेलर को अध्यक्ष और अपना नया सीईओ बना सकती है। इंडिगो ने बताया कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में हालांकि अभी ग्रेग टेलर कंपनी में वरिष्ठ सलाहकार का पद संभालेंगे।

शुक्रवार (27 अप्रैल) को आयोजित एक बोर्ड मीटिंग के बाद जारी एक बयान में कंपनी ने घोषणा की कि घोष का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है।  इसके साथ ही अध्यक्ष राहुल भाटिया अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी ( सीईओ ) के साथ-साथ कंपनी के निदेशक के रूप में कार्य करेंगे।

 

 

बता दें कि आदित्य घोष ने बोर्ड मीटिंग के दौरान ही अपने इस्तीफे की पेशकश की, जिसे कंपनी ने मंजूर कर लिया। पूर्णकालिक डायरेक्टर के तौर पर उनका इस्तीफा 26 अप्रैल से लागू होगा और अध्यक्ष के तौर पर ये 31 जुलाई से प्रभावी होगा। बता दें कि घोष 10 साल तक इंडिगो से जुड़े रहे हैं। 

इस्तीफे के बाद आदित्य घोष ने कहा कि," अब वक्त आ गया है कि जल्द ही मैं अपने खुद के अगले अभियान को शुरू करूं। मैं अपने सभी साथियों और इंडिगो को बधाई देता हूं, जब वो अगले चरण में विकास की ओर बढ़ रहे हैं। 

राहुल भाटिया ने कंपनी के कर्मचारियों के भेजे ई-मेल में लिखा, "मैं आपको बताना चाहता हूं कि आदित्य घोष इस्तीफा दे रहे हैं और 31 जुलाई को वो कंपनी छोड़ देंगे। आदित्य अपना नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं और हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं।  ये फैसला ऐसे समय में आया है जब इंडिगो अपने कार्यक्षेत्र के विस्तार कर रही है। बता दें कि इंडिगो देश की सबसे बड़ी एविएशन कंपनी है।

 

Similar News