इंफोसिस के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर एम डी रंगनाथ ने दिया इस्तीफा

इंफोसिस के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर एम डी रंगनाथ ने दिया इस्तीफा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-08-18 14:10 GMT
इंफोसिस के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर एम डी रंगनाथ ने दिया इस्तीफा
हाईलाइट
  • एम डी रंगनाथ ने नए प्रोफेशनल ऑपरचुनिटी को पूरा करने के लिए यह कदम उठाया है।
  • इंफोसिस के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर रंगनाथ ने इस्तीफा दे दिया है।
  • वह 16 नवंबर तक इस पद पर बने रहेंगे।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। इंफोसिस लिमिटेड ने शनिवार को अपने चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) एम डी रंगनाथ के इस्तीफा दिए जाने की घोषणा की। इसके बाद इंफोसिस बोर्ड ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। बोर्ड के मुताबिक एम डी रंगनाथ ने नए प्रोफेशनल ऑपरचुनिटी को पूरा करने के लिए यह कदम उठाया है। हालांकि वह 16 नवंबर तक इस पद पर बने रहेंगे।

रंगनाथ ने अपने इस आश्चर्यजनक निर्णय पर एक बयान भी दिया। उन्होंने कहा, "मैंने इंफोसिस में विभिन्न पदों पर काम किया है। पिछले तीन वर्षों में मैं CFO भी रहा। इंफोसिस में 18 साल गुजारने के बाद अब मैं नए अवसरों पर भी ध्यान देना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि पिछले तीन वर्षों में उन्होंने और उनकी टीम ने कंपनी के लिए बेहतरीन परिणाम दिए हैं। फाइनेंशियल रिपोर्टिंग में भी उनकी टीम ने अच्छे रिजल्ट दिए। उन्होंने कंपनी के साथ मिलकर एक वर्ल्डक्लास टीम का निर्माण किया और कंपनी को दूसरे कंपनियों की तुलना में और मजबूत बनाया।"

इंफोसिस के सह-संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति ने उनके इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "मैंने रंगनाथ के साथ 15 वर्षों तक काम किया है। वह स्पष्ट रूप से देश में सबसे अच्छे CFO में से एक है। चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में कठिन निर्णय लेने की उनकी क्षमता काबिले तारीफ है। उनकी फाइनेंशियल एक्सपरटाइज और स्ट्रांग वेल्यू सिस्टम हमेशा उन्हें एक आदर्श लीडर बनाती है। इंफोसिस के बारे में उन्हें सब पता है और वह इस कंपनी की भलाई के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। उनका इंफोसिस को छोड़ कर जाना, कंपनी के लिए बहुत बड़ी क्षति है। मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।"

वहीं कंपनी के CEO सलील पारेख ने कहा कि रंगनाथ ने कंपनी के लिए कई अहम भूमिकाएं निभाई हैं। पारेख ने कहा, "मैं उनके स्थायी योगदान के लिए उनका धन्यवाद करता हूं और उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।"  रंगनाथ इंफोसिस में अपने कार्यकाल के दौरान लीडरशिप टीम का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने कन्सलटिंग, फाइनेंस, स्ट्रैटजी और रिस्क मैनेजमेंट जैसे क्षेत्रों में बोर्ड के साथ मिलकर काम किया है।

इंफोसिस ने एक बयान में कहा है कि बोर्ड ने रंगनाथ के उत्तराधिकारी की तलाश शुरु कर दी है। वहीं सूत्रों के अनुसार डिप्टी CFO जयेश संघराज, रंगनाथ की जगह ले सकते हैं। दिलचस्प बात यह है कि इंफोसिस पिछले एक साल से काफी उथल-पुथल की स्थिति से गुजर रही है। कंपनी के पूर्व CEO विशाल सिक्का ने भी ठीक एक साल पहले कंपनी से इस्तीफा दिया था। सिक्का के जाने के बाद, बोर्ड के पूर्व इंडिपेंडेंट डायरेक्टर R Seshaayee सहित बोर्ड के कई सदस्यों ने कंपनी छोड़ दिया था। इसीलिए रंगनाथ का इस्तीफा हर किसी के लिए आश्चर्य का विषय बना हुआ है।

Similar News