आईटी ने फाइनेंसिंग के सिंडिकेट पर 300 करोड़ रुपये की अघोषित आय का लगाया पता

अभियान आईटी ने फाइनेंसिंग के सिंडिकेट पर 300 करोड़ रुपये की अघोषित आय का लगाया पता

IANS News
Update: 2021-09-25 10:00 GMT
आईटी ने फाइनेंसिंग के सिंडिकेट पर 300 करोड़ रुपये की अघोषित आय का लगाया पता
हाईलाइट
  • आईटी अधिकारियों ने 23.9.2021 को 35 परिसरों में अपना तलाशी और जब्ती अभियान चलाया था

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। आयकर (आईटी) विभाग ने यहां दो निजी सिंडिकेट फाइनेंसिंग समूहों की तलाशी और जब्ती अभियान के दौरान 300 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता लगाया है और 9 करोड़ रुपये की बेहिसाबी नकदी जब्त की है। आईटी अधिकारियों ने 23.9.2021 को 35 परिसरों में अपना तलाशी और जब्ती अभियान चलाया था।

आईटी विभाग के अनुसार, अब तक की तलाशी में 300 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित आय का पता चला है। अब तक 9 करोड़ बेहिसाब नकदी जब्त किए जा चुके हैं।

आईटी विभाग ने शनिवार को कहा कि फाइनेंसरों और उनके सहयोगियों के परिसर में मिले सबूतों से पता चला है कि इन समूहों ने तमिलनाडु में विभिन्न बड़े कॉरपोरेट घरानों और व्यवसायों को उधार दिया है, जिनमें से एक बड़ा हिस्सा नकद में है। तलाशी के दौरान पता चला कि वे उच्च ब्याज दर वसूल रहे हैं, जिसके एक हिस्से पर कर नहीं लगता है।

समूहों द्वारा अपनाए गए तौर-तरीकों से पता चला कि उधारकर्ताओं द्वारा अधिकांश ब्याज भुगतान नकली बैंक खातों में प्राप्त होते हैं और इसका खुलासा कर उद्देश्यों के लिए नहीं किया गया है। आईटी विभाग ने कहा कि तलाशी के दौरान मिले अन्य सबूतों से इन व्यक्तियों द्वारा कई अघोषित संपत्ति निवेश और अन्य आय में कमी का पता चला है।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News