नितिन गडकरी ने बेंगलुरु-चेन्नई एक्सप्रेसवे की प्रगति का लिया जायजा

हवाई निरीक्षण नितिन गडकरी ने बेंगलुरु-चेन्नई एक्सप्रेसवे की प्रगति का लिया जायजा

IANS News
Update: 2023-01-05 08:01 GMT
नितिन गडकरी ने बेंगलुरु-चेन्नई एक्सप्रेसवे की प्रगति का लिया जायजा
हाईलाइट
  • नितिन गडकरी ने बेंगलुरु-चेन्नई एक्सप्रेसवे की प्रगति का लिया जायजा

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को बेंगलुरु-चेन्नई एक्सप्रेसवे की प्रगति का जायजा किया। हवाई निरीक्षण में गडकरी के साथ कर्नाटक के पीडब्ल्यूडी मंत्री सी.सी. पाटिल और भाजपा सांसद बाचेगौड़ा मौजूद थे। केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर पर कहा, कर्नाटक के पीडब्ल्यूडी मंत्री सी.सी. पाटिल और सांसद बी.एन. बाचेगौड़ा के साथ बेंगलुरु-चेन्नई एक्सप्रेसवे की प्रगति का निरीक्षण किया। हम 16,730 करोड़ रुपये की लागत से 262 किलोमीटर लंबी 8-लेन की संरचना का निर्माण कर रहे हैं।

उन्होंने एक्सप्रेसवे को प्रगति का राजमार्ग के रूप में वर्णित किया। बेंगलुरु-चेन्नई एक्सप्रेसवे भारत के राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एचएचएआई) द्वारा विकसित 26 ग्रीन मोटर कॉरिडोर का हिस्सा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मई 2022 में इस परियोजना की आधारशिला रखी थी। यह एक्सप्रेसवे कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु से होकर गुजरेगा।

गडकरी बुधवार रात बेंगलुरु पहुंचे। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और उनके सहयोगियों ने उनका स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री 4,473 करोड़ रुपये की लागत से बने 118 किलोमीटर लंबे बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का हवाई निरीक्षण भी करेंगे। एक्सप्रेसवे से बेंगलुरु और मैसूरु के बीच यात्रा का समय 3.5 घंटे से घटकर 1.5 घंटे हो जाने की उम्मीद है।

पुलिस के मुताबिक, पिछले छह महीनों में 77 दुर्घटनाएं हुई हैं और 28 लोगों की जान चली गई है और 67 लोग घायल हुए हैं। अधिकारियों का दावा है कि एक्सप्रेसवे में 16 दुर्घटना संभावित क्षेत्र हैं और वे इस दिशा में काम कर रहे हैं। सत्तारूढ़ भाजपा विधानसभा चुनाव से पहले राजमार्ग का उद्घाटन करना चाहती है और मोदी को उद्घाटन के लिए आमंत्रित करने की योजना बना रही है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News