Pfizer's: वैक्सीन के परिणामों की घोषणा के दिन ही फाइजर के सीईओ ने बेचे 62% शेयर

Pfizer's: वैक्सीन के परिणामों की घोषणा के दिन ही फाइजर के सीईओ ने बेचे 62% शेयर

Bhaskar Hindi
Update: 2020-11-11 19:27 GMT
Pfizer's: वैक्सीन के परिणामों की घोषणा के दिन ही फाइजर के सीईओ ने बेचे 62% शेयर
हाईलाइट
  • फाइजर के सीईओ अल्बर्ट बोउर्ला ने सोमवार को 62% शेयरों की बिक्री की

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। फाइजर के सीईओ अल्बर्ट बोउर्ला ने सोमवार को 62% शेयरों की बिक्री की। इसकी कीमत करीब 56 लाख डॉलर है।  यह बिक्री उसी दिन की गई, जब फाइजर और बायोएनटेक ने अपनी कोरोनावायरस वैक्सीन को 90 प्रतिशत से अधिक प्रभावी बताया था। एक्सियोस की रिपोर्ट के अनुसार, उसी दिन फाइजर के शेयरों में लगभग आठ प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई।

एक्सियोस की रिपोर्ट के अनुसार, नियम 10बी5-1 नामक एक पूर्व निर्धारित योजना के माध्यम से शेयरों की बिक्री पूरी तरह से कानूनी तरीके से की गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस संबंध में फाइजर के प्रवक्ता से भी बात की गई, जिन्होंने अपने बयान में इस सौदे को लेकर कोई नई जानकारी नहीं जोड़ी। उन्होंने यही कहा कि शेयरों की बिक्री अगस्त में बनाई गई पूर्व निर्धारित योजना का हिस्सा थी।

बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट में बताया गया है कि फाइजर के सीईओ ने उसी दिन अपने स्टॉक का 60 फीसदी कैश आउट कर दिया था, जिस दिन कंपनी ने अपने कोविड-19 वैक्सीन के परीक्षण के परिणामों का खुलासा किया था।फाइजर के सीईओ ने अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग के समक्ष की गई फाइलिंग के अनुसार 41.94 डॉलर प्रति शेयर की औसत कीमत पर 132,508 शेयर बेचे। रिपोर्ट के अनुसार, यह शेयर लगभग साल के उच्च स्तर पर बेचे गए हैं।

फाइजर और बायोएनटेक ने सोमवार को घोषणा की थी कि कोविड-19 को रोकने के लिए उनके वैक्सीन उम्मीदवार को 90 प्रतिशत से अधिक प्रभावी पाया गया है।

Tags:    

Similar News