एम्बी वैली की नीलामी में रुकावटें डाल रहे हैं सहारा प्रमुख

एम्बी वैली की नीलामी में रुकावटें डाल रहे हैं सहारा प्रमुख

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-10 11:47 GMT
एम्बी वैली की नीलामी में रुकावटें डाल रहे हैं सहारा प्रमुख

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में SEBI ने सहारा सुप्रीमो सुब्रत रॉय के खिलाफ अवमानना याचिका दायर की है। SEBI ने याचिका में कहा है कि सुब्रत रॉय एम्बी वैली की नीलामी प्रक्रिया में बाधा बन रहे हैं। याचिका दायर करते हुए SEBI ने सुप्रीम कोर्ट से इस मामले की सुनवाई जल्द करने की अपील की है। साथ ही SEBI ने इस मामले में सहारा प्रमुख और 6 निदेशकों के खिलाफ अवमानना का मामला चलाने की अपील की है।

सेबी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि सहारा ने दावा किया है कि उसने 75 फीसद से ज्यादा पैसा वापस कर दिया है जबकि वास्तव में निवेशकों को पैसा नहीं लौटाया गया है। 

गौरतलब है कि सहारा की एम्‍बी वैली की नीलामी प्रक्रिया सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में चल रही है। तय कार्यक्रम के मुताबिक 10 और 11 अक्टूबर को मुंबई में एंबी वैली की नीलामी होगी। 17 अक्टूबर को नीलामी में अधिकतम बोली लगाने वालों को इन्फार्म किया जाएगा। सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले सफल बीडर को 16 जनवरी 2018 तक एंबी वैली को खरीदने की पूरी रकम जमा करानी होगी।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सहारा की उस याचिका को खारिज कर दिया था जिसमें उन्होंने एम्बी वैली की नीलामी रोकने के लिए 1500 करोड़ रुपए में से बकाया 966.80 करोड़ रुपए जमा कराने के लिए दो अतिरिक्त महीनों की मांग की थी। 

Similar News