सोलाना, कार्डानो, एक्सआरपी 12% तक गिरा

शीर्ष क्रिप्टोक्यूरेंसी आज का मूल्य सोलाना, कार्डानो, एक्सआरपी 12% तक गिरा

Manuj Bhardwaj
Update: 2021-09-20 12:25 GMT
सोलाना, कार्डानो, एक्सआरपी 12% तक गिरा
हाईलाइट
  • इस मंदी से निवेशक हुए सतर्क
  • क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज के मामले में अफवाहों का बाजार गर्म
  • सोलाना में 12 प्रतिशत तक की गिरावट देखने को मिली

डिजिटल डेस्क, भोपाल। क्रिप्टोक्यूरेंसी की दुनिया भर में नकारात्मक अपडेट के बाद आज सोमवार को प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी में भारी गिरावट देखने को मिली। क्रिप्टो कार्ट में इस एक और मंदी से निवेशक सतर्क हो गए है।

स्थिर शेयरों को छोड़कर, शीर्ष 10 क्रिप्टोकरेंसी में से आठ भारतीय समयानुसार 9.30 बजे तक व्यापार कर रहे थे। सोलाना में 12 प्रतिशत तक की गिरावट देखने को मिली तो वहीं कार्डानो और एक्सआरपी ने प्रत्येक में 8 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज की। पिछले दिन की तुलना में वैश्विक क्रिप्टो मार्केट कैप 6 प्रतिशत से 2.02 ट्रिलियन डॉलर तक गिर गया। हालांकि, कुल क्रिप्टो बाजार की मात्रा 4 प्रतिशत बढ़कर 91.91 बिलियन डॉलर हो गई हैं।

मुड्रेक्स के संस्थापक ने कहा,"पिछले 24 घंटे क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार के लिए अपेक्षा अनुसार नहीं थे। निवेशक हर नए सप्ताह में अधिक सक्रिय हो जाते हैं, हमें इस शुरूआती सप्ताह में अधिक अस्थिरता देखने को मिली। क्रिप्टो ब्लूचिप्स को सप्ताह के अंत में मामूली लाभ और बुकिंग का सामना करना पड़ा।"

ब्लूमबर्ग के मुताबिक अमेरिकी अधिकारी "बिनेंस" (क्रिप्टोकरेंसी कंपनी) में संभावित अंदरूनी व्यापार और बाजार में हेरफेर की जांच कर रहे हैं, क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज के मामले में अफवाहों का बाजार गर्म है, जिस कारण कई देश इसकी नियामक जांच करने लगे है।  

Tags:    

Similar News