GST काउंसिल पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाएगी : धर्मेन्द्र प्रधान

GST काउंसिल पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाएगी : धर्मेन्द्र प्रधान

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-23 10:16 GMT
GST काउंसिल पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाएगी : धर्मेन्द्र प्रधान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने एक बार फिर पेट्रोल और डीजल को GST के दायरे में लाए जाने को लेकर GST काउंसिल से इस बारे में अपील की है। उन्होंने कहा की बीजेपी शासित राज्य सबसे ज्यादा पैसे कल्याणकारी योजनाओं में खर्च करते हैं। जिस तरह से राज्य सरकारों से बातचीत कर GST लागू किया गया उसी तरह जल्द ही पेट्रोल डीजल को भी GST के दायरे में लाया जाएगा।

संतुलित मॉडल होना चाहिए 
केन्द्रीय मंत्री ने कहा पेट्रोल की कीमते अब स्थिर हुई हैं साथ ही दामों में भी कमी आई है। उन्होंने कहा हर राज्य का अपना अलग राजस्व संग्रह होता है, इसलिए संतुलन मॉडल होना चाहिए। जिस कारण GST परिषद एक संतुलन मॉडल बना रही है।

गिरती विकास दर को थामने की कोशिश
वहीं केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि गिरती विकास दर को थामने और उसे फिर से पटरी पर लाने की पूर्ण कोशिश की जा रही है। वित्त मंत्री ने कहा, "हमें प्रतिकूल वैश्विक माहौल का सामना करना पड़ रहा था और इसके बावजूद मैं यह संतोष के साथ कहूंगा कि हमने मोटे तौर पर अर्थव्यवस्था को पटरी पर रखा है।" जेटली ने कहा कि सरकार अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के उपायों पर विचार कर रही है। हालांकि उन्होंने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि सरकार अर्थव्यवस्था के लिए पैकेज का ऐलान करेगी या नहीं।
 

Similar News