कोविड-19 के खिलाफ प्रोजेक्ट एयरब्रिज का महत्वपूर्ण साझीदार बना यूपीएस

कोविड-19 के खिलाफ प्रोजेक्ट एयरब्रिज का महत्वपूर्ण साझीदार बना यूपीएस

IANS News
Update: 2020-04-22 05:30 GMT
कोविड-19 के खिलाफ प्रोजेक्ट एयरब्रिज का महत्वपूर्ण साझीदार बना यूपीएस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। यूपीएस ने अप्रैल माह में 200 से ज्यादा कंपनी-ओन्ड एवं चार्टर्ड एयर फ्रेटर फ्लाईट्स बढ़ाई हैं। प्रोजेक्ट एयरब्रिज महत्वपूर्ण एवं जीवनरक्षक उपकरण जरूरतमंद देशों में पहुंचाने के लिए एक पब्लिक प्राईवेट पार्टनरशिप है, जहां इन्हें तेजी से पहुंचाए जाने की जरूरत है।

ये अतिरिक्त उड़ानें दुनिया में राहत कार्यों में सहयोग करने के लिए टेस्ट किट्स, पर्सनल प्रोटेक्टिव ईक्विपमेंट एवं अन्य जरूरी सामग्री पहुंचाने की बढ़ती मांग को पूरा करेंगी। यूपीएस के चेयरमैन एवं सीईओ, डेविड एबनी ने कहा, हमारे स्केल एवं लचीले ग्लोबल नेटवर्क के साथ हम फेमा एवं हैल्थकेयर कस्टमर्स के लिए कोरोनावायरस रिस्पान्स शिपमेंट्स सम्भालने की अद्वितीय स्थिति में हैं।

उन्होंने कहा, इस अनिश्चित समय में हमारे ग्राहक पहले से ज्यादा हम पर निर्भर हैं। हमारे कर्मचारी अमेरिका को गतिशील रखे हुए हैं और इस महामारी द्वारा उत्पन्न आपातकालीन स्थितियों में जरूरतों को पूरा कर रहे हैं। हम कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अपनी सेवाएं देते हुए अपनी भूमिका निभाते रहेंगे।

ज्यादातर अतिरिक्त उड़ानें एशिया से अमेरिका और यूरोप को उत्पाद पहुंचाएंगी। यूपीएस पर्सनल प्रोटेक्टिव ईक्विपमेंट, वैंटिलेटर्स, इमरजेंसी रूम मानिटरिंग ईक्विपमेंट, कोरोनावायरस टेस्ट किट्स एवं अन्य सामग्री पहुंचा रहा है। कंपनी स्पेशियलाईज्ड उत्पाद, जैसे टेम्परेचर सेंसिटिव कंपाउंड का परिवहन करने में भी समर्थ है।

हाल ही में हैदराबाद से शुरू हुई एक उड़ान में भारत की एक प्रमुख फार्मास्युटिकल कंपनी, डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज लिमिटेड से 30 टन टेंपरेचर सेंसिटिव कंपाउंड आपातकालीन जरूरत के लिए अमेरिका भेजे गए।

उत्पाद को प्रभावशाली बनाए रखने के लिए शिपमेंट का तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच बनाकर रखा गया। यह उत्पाद कोलोन, जर्मनी एयर हब से यूपीएस वल्र्ड पोर्ट, केन्टकी और उसके बाद अपने अंतिम गंतव्य तक समय पर पहुंचा और पूरी तरह से यूपीएस नेटवर्क में पहुंचाया गया।

 

Tags:    

Similar News