Coronavirus: वॉरेन बफेट की कंपनी को लगभग 50 अरब डॉलर का नुकसान

Coronavirus: वॉरेन बफेट की कंपनी को लगभग 50 अरब डॉलर का नुकसान

IANS News
Update: 2020-05-03 09:00 GMT
Coronavirus: वॉरेन बफेट की कंपनी को लगभग 50 अरब डॉलर का नुकसान

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन, 3 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी बिजनेस टाइकून वॉरेन बफेट की कंपनी बर्कशायर हैथवे इंक ने कोरोनावायरस महामारी के बीच पहली तिमाही में लगभग 50 अरब (बिलियन) अमेरिकी डॉलर का शुद्ध घाटा दर्ज किया है, जबकि कपंनी पहले ही अपने सभी एयरलाइन शेयर्स को बेच चुकी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने कंपनी की ओर से शनिवार को जारी बयान के हवाले से कहा, एक साल पहले 21.66 अरब डॉलर की कुल कमाई के मुकाबले प्रति ए क्लास शेयर 30,653 डॉलर और बी क्लास शेयर 20.44 डॉलर के साथ पहली तिमाही में शुद्ध घाटा कुल 49.75 अरब डॉलर रहा।

पहली तिमाही में परिचालन आय 5.55 अरब डॉलर से बढ़कर 5.87 अरब डॉलर हो गई। कंपनी ने बयान में कहा, कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के प्रयासों के तहत मार्च की दूसरी छमाही में तेजी आई और अप्रैल के दौरान जारी रही, हमारे ज्यादातर व्यवसाय नकारात्मक रूप से प्रभावित हुए।

कंपनी ने उत्पादों और सेवाओं पर उपभोक्ता मांग में आई कमी के कारण आर्थिक नुकसान को कम करने के लिए आवश्यक कार्रवाई की है। हालांकि, कंपनी ने यह भी कहा है कि कंपनी कब अपने सामान्य रूप में लौटेगी या कब उपभोक्ता अपनी पूर्व खरीद की आदतों को फिर से शुरू करेंगे, इसको लेकर वह अभी कोई भविष्यवाणी नहीं कर सकती।

 

Tags:    

Similar News