घटना: गैस सिगड़ी भड़क जाने से घरेलू सामग्री जलकर खाक, खाना बनाते वक्त हुआ हादसा

  • खाना बनाते वक्त हादसा
  • सुबह आठ बजे के दौरान हुई घटना

Tejinder Singh
Update: 2024-04-24 14:15 GMT

डिजिटल डेस्क, साखरखेर्डा. स्थानीय श्रीराम मंदिर समीप निवासी नंदकिशोर लक्ष्मण देव के घर में सोमवार 22 अप्रैल को सुबह आठ बजे के दौरान गैस सिगड़ी भड़क जाने से इस आग ने उग्र रूप धारण कर पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया, जिसमें लाखों का माल जलकर खाक हो गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बुलढाणा अर्बन शाखा में सुरक्षा रक्षक के तौर पर कार्यरत नंदकिशोर लक्ष्मण देव की पत्नी नीता ने खाना बनाने के लिए गैस जलाने पर अचानक सिगड़ी भड़क जाने से इस आग ने कुछ ही समय में उग्र रूप धारण किया। इस समय पड़ोसियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, सरपंच सुमन जगताप ने तुरंत पानी की व्यवस्था कर बिजली आपूर्ति खंडित करवाई, जिस कारण आग पर काबू पाया गया।

इस आग में बरतन, टीनपत्रे, नकद राशि, अनाज, कपड़े जलकर खाक हो गए। मंडल अधिकारी, पटवारी, ने घटना का पंचनामा किया है। आग में दस लाख रूपयों के सामान का नुक्सान हुआ। इस समय तुरंत प्रल्हाद गैस एजेंसी के संचालक अंकुर उल्हासराव देशपांडे ने पीड़ित परिवार को नि:शुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाकर बीस हजार रूपए की आर्थिक मदद की है।

संतोष जयस्वाल पूर्व उपसरपंच, साखरखेर्डा के मुताबिक पीड़ित परिवार की मदद के लिए अपील आग में पीड़ित परिवार का साहित्य जलकर खाक हुआ है, उन्हें तुरंत अनाज, राशन की मदद पहुंचाई है तथा 11 हजार रूपए नकद राशि देंगे। इस परिवार की मदद के लिए सभी से आगे आने की जरूरत है।



Tags:    

Similar News