चोरी: बिजली चंद्रपुर की, चोरी यवतमाल जिले में , नदी में बिछाया 500 से 600 मीटर केबल

बिजली चंद्रपुर की, चोरी यवतमाल जिले में , नदी में बिछाया 500 से 600 मीटर केबल
  • दिन रात हो रहा था बिजली का उपयोग, लग रहा था चूना
  • नदी घाटों पर मशीन के माध्यम से बड़े पैमाने पर उत्खनन
  • संबंधित लाइन मैन को शोकॉज नाेटिस

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। कोरपना तहसील के पैनगंगा नदी घाट से यवतमाल जिले के कोलगांव साखरा रेत घाट तक नदी से 500 मीटर बिजली का केबल बिछाकर बिजली चोरी करने का सनसनीखेज मामला मंगलवार को उजागर हुआ है। मामले की जानकारी उपअभियंता महावितरण गड़चांदुर को मिलने पर उन्होंने घटनास्थल पर पहुंचकर केबल जब्त करने के साथ संबंधित लाइन मैन को शोकॉज नाेटिस दिया।

प्राप्त जानकारी अनुसार के यह घाट अमीर ट्रेडलिंक के नाम से है। जो गड़चांदुर निवासी है। पिछले कुछ महीनों से कोरपना तहसील के पैनगंगा नदी पर चंद्रपुर व यवतमाल जिले के नदी घाटों पर मशीन के माध्यम से बड़े पैमाने पर उत्खनन किया जा रहा है। चंद्रपुर जिले से यवतमाल जिले के कोलगांव साखरा रेत घाट पर नदी से बिजली का केबल बिछाकर अवैध रूप से बिजली की चोरी की जा रही थी।

बताया गया कि यह चंद्रपुर से बिजली का केबल पैनगंगा नदी के यवतमाल क्षेत्र के रेत घाट तक ले जाया गया था। जहां से वहीं लगे कैम्प तक पहुंचाया गया था। इस बिजली का उपयोग दिन-रात होता था। वहां पर मौजूद मशीन ऑपरेटर व सुपर वायजर को आराम के लिए कूलर व फैन शुरू रहता था। यह कारनामा पिछले तीन से चार महीनों से जारी होने की बात कही जा रही है। इस बिजली चोरी से महावितरण को लगभग लाखों रुपए का नुकसान होने की बात सामने आयी है।

कार्रवाई की जाएगी : बोरगांव समीप महावितरण के बिजली खंभे से 10 एमएम के काले केबल द्वारा बड़े पैमाने पर बिजली चोरी करने का कारनामा दिखाई दिया। आगे की कार्रवाई हेतु डिविजनल कार्यकारी अभियंता बल्लारपुर से लीगल मार्गदर्शन में कार्रवाई की जाएगी। नीतेश ढोकने, उपविभागीय अभियंता महावितरण गड़चांदुर


Created On :   22 May 2024 9:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story