राजनीति: कांग्रेस हाइकमान चाहते हैं विजय वडेट्टीवार लड़ें, वे बेटी की टिकट पर अड़े!

  • धानोरकर-वडेट्टीवार गुट के दिल्ली से अपने-अपने दावे
  • प्रतिभा धानोरकर ने की सोनिया गांधी समेत वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात
  • दिल्ली में डेरा डाले बैठे हैं चंद्रपुर के करीब 60 नेता

Anita Peddulwar
Update: 2024-03-21 11:02 GMT

योगेश चिंधालोरे , चंद्रपुर। चंद्रपुर-वणी-आर्णी लोकसभा क्षेत्र की कांग्रेस की टिकट को लेकर धानोरकर-वडेट्टीवार में जबरदस्त खींचतान चल रही है। तो दूसरी ओर भाजपा उम्मीदवार सुधीर मुनगंटीवार के सामने कांग्रेस का उम्मीदवार कौन होगा? इसे लेकर जनता में उत्सुकता चरम पर है। ऐसे में दिल्ली में डेरा डाले बैठे धानोरकर और वडेट्टीवार गुट के समर्थक अपने-अपने दावे कर रहे हैं। वडेट्टीवार गुट का कहना है कि, कांग्रेस हाइकमान चाहता है कि विपक्ष नेता विजय वडेट्टीवार चुनाव लड़े किंतु विजय वडेट्टीवार अपनी बेटी की टिकट के लिए अड़े होकर उसे चुनकर लाने का दावा कर रहे हैं। वहीं वडेट्टीवार भी प्रयास कर रहे हंै कि, उनकी बेटी शिवानी वडेट्टीवार को टिकट नहीं मिली तो अन्य किसी को टिकट मिलनी चाहिए किंतु विधायक प्रतिभा धानोरकर को टिकट न मिले, इसके लिए एड़ीचोटी का जोर लगा रहे हैं। दूसरी ओर धानोरकर गुट का कहना है कि, टिकट लगभग फिक्स है। उस दिशा में तैयारी भी शुरू हो चुकी है।

बुधवार को ही कांग्रेस सांसद रहे स्व.बालू धानोरकर की पत्नी विधायक प्रतिभा धानोरकर ने विधायक सुभाष धोटे, विधायक सुधाकर अडबाले के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लीकार्जुन खरगे, मुकूल वासनिक जैसे नेताओं से मुलाकात की। जबकि शाम को सोनिया गांधी से मुलाकात करने की जानकारी मिली है। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि, बुधवार शाम को कांग्रेस की सेंट्रल वर्किँंग कमेटी की मीटिंग हुई। इसमें कांग्रेस नेता मल्लीकार्जुन खरगे, प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले, राज्यप्रभारी रमेश चेन्नीथला, थोरात आदि उपस्थित थे। गुरुवार को मुंबई में इंडिया आघाड़ी की बैठक होनेवाली है। इसके बाद शुक्रवार को कांग्रेस की दूसरी सूची आने की संभावना है। दरम्यान टिकट के लिए धानोरकर और वडेट्टीवार दोनों गुट नेता, कार्यकर्ता दिल्ली में पिछले दो दिनों से है। इसके अलावा इंडिया आघाड़ी के मित्रदल के नेता भी अपने उम्मीदवार को टिकट मिले इसलिए दिल्ली गए हैं।

एक नेता ने बताया कि, चंद्रपुर के लगभग 60 नेता, कार्यकर्ता दिल्ली में बैठे हैं। अपने नेता के साथ दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर रहे हंै। गुरुवार शाम को नेता, कार्यकर्ता दिल्ली से चंद्रपुर वापिस लौटने के लिए निकलेंगे। ऐसे में अब दिल्ली से कौन रंग लगाकर आता है और कौन बेरंग लौटता है? यह देखना अब दिलचस्प होगा। बता दंे कि, पहले कांग्रेस की टिकट विधायक प्रतिभा धानोरकर को लगभग तय मानी जा रही थी। उसके बाद विपक्ष नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि, पार्टी आदेश देती है तो वह चुनाव लड़ेंगे। ऐसे में कुछ दिन बाद अचानक उनकी बेटी शिवानी वडेट्टीवार ने लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की। जिसके बाद टिकट के लिए वडेट्टीवार और धानोरकर गुट में जबरदस्त घमासान चल रहा है।

Tags:    

Similar News