गिरफ्तारी: जंगली सुअर का मांस बेचने वाले 7 आरोपियों को वन विभाग ने माल सहित पकड़ा

जंगली सुअर का मांस बेचने वाले 7 आरोपियों को वन विभाग ने माल सहित पकड़ा
  • गुप्त सूचना पर वनपरिक्षेत्र अधिकारी नरेश भोवरे ने की कार्रवाई
  • जंगली पशुओं का अवैध शिकार कर बेचने वाले गिरोह का खुलासा
  • 2 मोटर साइकिल, अन्य सामग्री एवं नकद बरामद

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर । जंगली सुअर का अवैध रूप से शिकार कर मांस बेचने के मामले में वनविभाग ने वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम के तहत 7 आरोपियों को हिरासत में लिया है। साथ ही अपराध में उपयोग 2 मोटरसाइकिल, अन्य सामग्री एवं नकद रकम 16 हजार 810 रुपए जब्त किए हैं।

जंगली सुअर का अवैध रूप से शिकार कर मांस बेचने के लिए ले जाने की गुप्त सूचना वनपरिक्षेत्र अधिकारी नरेश भोवरे को मिली। सूचना के आधार पर बल्लारपुर शहर के सास्ती पुलिया परिसर में जाल बिछाकर हीरापुर निवासी आरोपी श्रीकृष्ण गुलाब पवार, सदाशिव भास्कर देवगडे, बल्लारपुर निवासी तोमरय्या राजेय्या धोबल्ला को जंगली सुअर के 10 किलो मांस के साथ हिरासत में लिया। उपरोक्त आरोपियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने स्वीकार किया कि वे जंगली सुअर का मांस बेचने के लिए लाये थे। इसके बाद मांस खरीदार बल्लारपुर निवासी आरोपी सुनील सदाशिव तुमराम, सावण सोजन बरसे व जाणी पोचम गाजुल्ला को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, तो उन्होंने आरोपी वसंता यादव तोडेकर से जंगली जानवरों का मांस खरीदने की जानकारी दी। इसके बाद सभी 7 आरोपियों के खिलाफ वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया।

साथ ही अपराध में उपयोग 2 मोटरसाइकिल, अन्य सामग्री एवं नकद रकम 16 हजार 810 जब्त की गई। इस कार्रवाई से जंगली पशुओं का अवैध शिकार कर उन्हें बड़े पैमाने पर बेचने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है। मामले की जांच मध्य चांदा वनविभाग चंद्रपुर के उपवनसंरक्षक स्वेता बोड्डु व सहायक वनसंरक्षक आदेशकुमार शेंडगे के मार्गदर्शन में बल्लारपुर के वनपरिक्षेत्र अधिकारी नरेश रामचंद्र भोवरे कर रहे हंै। यह कार्रवाई के दौरान सहाय्यक ए.एस. पठान, के. एन. घुगलोत, बी.टी.पुरी, वनरक्षक सुधीर बोकडे, तानाजी कामले, परमेश्वर आनकाडे, सुनील नन्नावरे, धमेन्द्र मेधाम, एस.आर. देशमुख, ए.बी. चौधरी, एस.एस. नैताम ने सहयोग किया।

रेत तस्करों के खिलाफ कार्रवाई, 6 नामजद : ब्रह्मपुरी (चंद्रपुर) जिले में चल रहे अवैध व्यवसायों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जिला पुलिस अधीक्षक सुदर्शन मुम्मका द्वारा सभी पुलिस को दिए गए जिसके चलते जिले में चल रहे अवैध व्यवसायों पर कार्रवाई की मूहिम शुरू कर दी। ब्रह्मपुरी मंे चल रही अवैध रेत तस्करी की जानकारी लोकल क्राइम ब्रांच को मिली। जानकारी के आधार पर मंगलवार की सुबह शहर के खोब्रागड़े चौक में 7.30 को नाकाबंदी की गई। दरमियान मौजा अहेर नवरगांव से ब्रह्मपुरी की ओर ट्रैक्टर को राेककर जांच करने पर छह ट्रैक्टर को अवैध रेत तस्करी करते हुए पकड़ा गया। इस कार्रवाई में पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जिसमें आनंदराव उरकुडे, दिनेश तुपट, नारायण टेंभुरकार, अजय बिलवने, विशाल भेंडारे, जानबा बेंदरे शामिल हैं। कार्रवाई मंे पुलिस ने सामग्री सहित 36 लाख 30 हजार का माल जब्त किया। एलसीबी ने उक्त मामला ब्रह्मपुरी पुलिस को सौंप दिया। आगे की जांच ब्रह्मपुरी पुलिस कर रही है।

Created On :   8 May 2024 9:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story