कार्रवाई: रेत और मुरूम की तस्करी करने वालों को पकड़कर 4 ट्रैक्टर और जेसीबी की जब्त

रेत और मुरूम की तस्करी करने वालों को पकड़कर 4 ट्रैक्टर और जेसीबी की जब्त
  • तस्करों के खिलाफ एक्शन मोड में राजस्व प्रशासन
  • तहसीलदार ने तस्करों के खिलाफ शुरू की कार्रवाई
  • वाहन मालिकों से वसूला जाएगा जुर्माना

डिजिटल डेस्क, कुरखेड़ा (गड़चिरोली)। तहसील के विभिन्न रेत घाट और जंगल परिसर में पिछले कुछ दिनों से रेत व मुरूम की अवैध रूप से तस्करी की जा रही है। इस संदर्भ में लगातार मिल रही शिकायतों के बाद कुरखेड़ा के तहसीलदार राजकुमार धनबाते ने तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। इस बीच दो दिन की कालावधि में राजस्व विभाग की टीम ने रेत तस्करी में लिप्त 3 ट्रैक्टर और मुरूम तस्करी में लिप्त एक ट्रैक्टर और एक जेसीबी को जब्त कर लिया है। संबंधित वाहन मालिकों के खिलाफ विभाग द्वारा जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, रेत घाट की नीलामी प्रक्रिया अब तक नहीं होने के कारण तहसील के विभिन्न रेत घाट से रेत की बड़े पैमाने पर तस्करी की जा रही है। ट्रैक्टर की मदद से लायी जा रही रेत ऊंचे दामों में बेची जा रही है। इस संदर्भ में लगातार मिल रही शिकायतों के बाद तहसीलदार धनबाते ने तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने विशेष टीम का गठन किया है।

इस टीम ने मंगलवार और बुधवार को तहसील के विभिन्न स्थानों से रेत तस्करी कर रहे 3 ट्रैक्टर को जब्त किया। वहीं मुरूम तस्करी में लिप्त एक ट्रैक्टर और एक जेसीबी को भी जब्त करने में विभाग सफल हुआ है। तस्करी में लिप्त वाहन पुराड़ा निवासी देवराव गहाणे, हरिशचंद्र डोंगरवार, सुमन लांजेवार के बताए गये है। सभी वाहन मालिकों के खिलाफ जुर्माना वसूलने की कार्रवाई विभाग द्वारा शुरू की गयी है।

"तीन दिन में हटाएं अपनेे होर्डिंग' : गड़चिरोली नगर परिषद क्षेत्र में लगाए गए अवैध होर्डिंग संबंधित होर्डिंगधारक आगामी तीन दिन के भीतर हटाएं, अन्यथा नगर परिषद कार्रवाई करेगी और होर्डिंग हटाने का मेहनताना होर्डिंगधारकों से वसूल किया जाएगा। यह बात नोटिस में कही गई है। नप की ओर से होर्डिंगधारकों को नोटिस जारी किया गया है। नगर परिषद द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि, मुंबई उच्च न्यायालय में दाखिल किए गए याचिका के अनुसार नगर परिषद क्षेत्र के फलक, होर्डिंग व पोस्टर्स के संदर्भ में सरकारी निर्णय जारी किया गया है। जिसमें मुंबई में घटी घटना दोबारा न घटे, इसलिये होर्डिंग, फलक और पोस्टर को लेकर तत्काल उपाययोजना करने की सूचना दी गई है।


Created On :   24 May 2024 9:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story