ये कैसी मनमानी: पीएम के रोड शो के दौरान तीन सप्ताह पहले हटाए थे अतिक्रमण, फिर लगने लगा जाम

  • आदि शंकराचार्य चौक पर जम गए ठेले और टपरे
  • नगर निगम का अतिक्रमण दस्ता नियमित रूप से शहर के अलग-अलग हिस्सों में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करता है
  • कार्रवाई के बाद फिर से अतिक्रमण जम जाते हैं

Safal Upadhyay
Update: 2024-04-29 09:34 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। शहर के सबसे व्यस्त चौराहे आदि शंकराचार्य चौक पर एक बार फिर ठेले और टपरे जम गए हैं। यहाँ पर तीन सप्ताह पहले पीएम नरेन्द्र मोदी के रोड शो के दौरान अतिक्रमण हटाए गए थे।

क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि जिस जगह से एक बार अतिक्रमण हटाए जा चुके हैं, वहाँ पर दोबारा अतिक्रमण होने से रोकने की जिम्मेदारी नगर निगम की है।

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन और नगर निगम ने 7 अप्रैल को पीएम नरेन्द्र मोदी के रोड शो के पहले आदि शंकराचार्य चौक से कटंगा तिराहे तक सड़क के किनारे से ठेले और टपरे हटाए थे। अतिक्रमण हटने के बाद यहाँ पर यातायात सुगम और व्यवस्थित हो गया था।

इससे यहाँ के नागरिकों ने राहत की साँस ली थी, लेकिन यह खुशी ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाई। शंकराचार्य चौक पर एक सप्ताह के भीतर दोबारा ठेले और टपरे जम गए। इसके कारण फिर से शंकराचार्य चौक पर जाम लगने लगा है। यहाँ पर दिन भर ट्रैफिक का अत्यधिक दबाव रहता है।

निगम के अधिकारी नहीं करते मॉनिटरिंग

नगर निगम का अतिक्रमण दस्ता नियमित रूप से शहर के अलग-अलग हिस्सों में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करता है। कार्रवाई के बाद फिर से अतिक्रमण जम जाते हैं। जानकारों का कहना है कि नगर निगम के अधिकारी कार्रवाई करने के बाद उस क्षेत्र में दोबारा नहीं जाते हैं। नियमित रूप से मॉनिटरिंग नहीं होने के कारण शहर में अतिक्रमण की समस्या बढ़ती जा रही है। यही स्थिति आदि शंकराचार्य चौक की भी है।

शंकराचार्य चौक से तीन सप्ताह पहले ठेले और टपरे हटाने की कार्रवाई की गई थी। यदि यहाँ पर फिर से अतिक्रमण जम गए हैं, तो जल्द ही उन्हें हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

-सागर बोरकर, सहायक अतिक्रमण अधिकारी

वीआईपी आगमन के दौरान होती है कार्रवाई

नगर निगम का अतिक्रमण दस्ता केवल उस क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करता है, जहाँ पर वीआईपी का आगमन होता है। जानकारों का कहना है कि नगर निगम के पास अतिक्रमण की 500 से अधिक शिकायतें लंबित हैं, लेकिन नगर निगम द्वारा उन क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं की जा रही है।

शहर की ज्यादातर सड़कों पर अतिक्रमण के कारण यातायात बाधित हो रहा है। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं की जा रही है।

Tags:    

Similar News