क्लोजर रिपोर्ट दाखिल: 840 करोड़ रुपए के घोटाले में राकांपा अजित गुट के नेता प्रफुल्ल पटेल को राहत

  • सीबीआई ने बंद की जांच
  • अदालत में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल
  • नेता प्रफुल्ल पटेल को राहत

Tejinder Singh
Update: 2024-03-28 16:03 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा-अजित) के राज्यसभा सदस्य प्रफुल्ल पटेल को बड़ी राहत मिली है। एअर इंडिया के विमान लीज से जुड़े 840 करोड़ रुपए के कथित घोटाले से जुड़े मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बंद कर दी है। सूत्रों के अनुसार सीबीआई ने 19 मार्च को क्लोजर रिपोर्ट अदालत में दाखिल की है। इसमें बताया गया है कि पटेल सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ जांच बंद कर दी गई है।

कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार (यूपीए) में नागरिक उड्‌डयन मंत्री रहे पटेल और एअर इंडिया के वरिष्ठ अधिकारियों पर घपले का आरोप लगा था। सुप्रीम कोर्ट ने 2017 में सीबीआई को मामले की जांच का आदेश दिया था। पटेल फिलहाल राज्यसभा सदस्य हैं। पिछले साल जुलाई में राकांपा में बगावत के बाद से वे अजित पवार गुट में हैं। राकांपा का अजित खेमा शिंदे-फडणवीस सरकार में शामिल है।

क्या है मामला

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने मई, 2017 को तत्कालीन नागरिक उड्‌डयन मंत्री के अलावा विमानन मंत्रालय और एअर इंडिया के वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। आरोप था कि भारी घाटे की अनदेखी करते हुए विमान खरीद प्रक्रिया के बीच एअर इंडिया ने विमान किराए पर लिए।

Tags:    

Similar News