महाराष्ट्र सियासत: NCP नेता प्रफुल्ल पटेल ने राज्य सभा से इस्तीफा दिया, उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने किया स्वीकार

NCP नेता प्रफुल्ल पटेल ने राज्य सभा से इस्तीफा दिया, उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने किया स्वीकार
  • हाल ही में राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए हैं प्रफुल्ल पटेल
  • प्रफुल्ल पटेल ने राज्य सभा से इस्तीफा दिया
  • उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने प्रफुल्ल पटेल के इस्तीफे को किया स्वीकार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अजित पवार गुट के नेता प्रफुल पटेल ने मंगलवार को राज्यसभा पद से इस्तीफा दे दिया। इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया एक्स के जरिए दी है। एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने ट्वीट किया, "मुझे 2022-2028 के कार्यकाल के लिए राज्यसभा सांसद के रूप में चुना गया था। मैंने राज्यसभा सदस्यता के अपने 4 साल के संतुलित पुराने कार्यकाल से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि, मैं एक नए कार्यकाल के लिए राज्यसभा के लिए चुना गया हूं जो 2024 से 2030 तक प्रभावी होगा। इसलिए मैं 2030 तक अगस्त सदन का सदस्य बना रहूंगा।"

राज्यसभा सचिवालय की ओर जारी किए गए अधिसूचना के मुताबिक, महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने वाले सदस्य प्रफुल्ल पटेल ने राज्य सभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है। उनका त्यागपत्र राज्यसभा के सभापति और देश के उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने स्वीकार कर लिया।

इससे पहले महाराष्ट्र से 20 फरवरी को एनसीपी उम्मीदवार के तौर पर प्रफुल्ल पटेल निर्विरोध राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए थे। बता दें कि, प्रफुल्ल पटेल अजित पवार के बेहद करीबी नेता माने जाते हैं। जब शरद पवार की पार्टी दो धड़ों में बंट गई, तब अजित पवार के साथ प्रफुल्ल पटेल खड़े रहे। वह एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष भी रह चुके हैं। साथ ही, वह केंद्र में भी मंत्री रह चुके हैं। इस बार के राज्यसभा चुनाव में महाराष्ट्र से प्रफुल्ल पटेल के अलावा बीजेपी के अशोक चव्हाण और मेघा कुलकर्णी, कांग्रेस के चंद्रकांत हंडोरे और शिवसेना के मिलिंद देवड़ा राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए थे।

Created On :   27 Feb 2024 4:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story