सीट शेयरिंग फॉर्मूला: प्रफुल्ल पटेल ने एनसीपी को 3-4 सीटें मिलने की बात को नकारा, कहा - इतनी कम सीटों पर नहीं लड़ेंगे

प्रफुल्ल पटेल ने एनसीपी को 3-4 सीटें मिलने की बात को नकारा, कहा - इतनी कम सीटों पर नहीं लड़ेंगे
  • महाराष्ट्र में नहीं सुलझा है सीट शेयरिंग का पेंच
  • एनसीपी को एनडीए में 3-4 सीट देने की चर्चा!
  • एनसीपी नेता ने 3-4 सीटों की बात को नकारा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। चर्चा है कि एनडीए गठबंधन महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग का पेंच अभी नहीं सुलझा पाई है। भाजपा सीट शेयरिंग को लेकर महाराष्ट्र में अपने सहयोगियों दलों से लगातार बातचीत कर रही है। बीते दिनों जारी उम्मीदवारों की दूसरी सूची में भाजपा ने महाराष्ट्र के 20 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। हालांकि, एनसीपी (अजित पवार गुट) और एकनाथ शिंदे गुट को कितनी सीटें मिलेंगी इस पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। हालांकि, सीट शेयरिंग के जिस फॉर्मूले की चर्चा है उसके मुताबिक, एकनाथ शिंदे की शिवसेना को 10 सीटें और अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी को 3-4 सीटें दी जाएगी वहीं भाजपा खुद 34 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सीट शेयरिंग के इस चर्चित फॉर्मूला पर अजित पवार के करीबी माने जाने वाले वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल का रिएक्शन सामने आया है। उन्होंने न सिर्फ एनसीपी को 3-4 सीट दिए जाने की चर्चा को नकारा दिया और इतने कम सीट पर चुनाव नहीं लड़ने की बात कही।

सीट शेयरिंग का फॉर्मूला अभी फाइनल नहीं

प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि सीट शेयरिंग को लेकर अमित शाह के साथ पार्टी की बैठक हुई है जिसमें योग्यता के आधार पर हर एक सीट को लेकर चर्चा की गई है। एनसीपी नेता के मुताबिक, फिलहाल सीट शेयरिंग का कोई भी फॉर्मूला राज्य में फाइनल नहीं हुआ है। उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी - अजित पवार गुट) को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सिर्फ 3-4 सीट दिए जाने की चर्चा को गलत बताया। प्रफुल्ल पटेल ने दावा किया कि गठबंधन में शामिल तीनों पार्टियों को सम्मानजनक संख्या में सीटें दी जाएंगी। आपको बता दें महाराष्ट्र में एनसीपी (अजित पवार गुट) और शिवसेना (एकनाथ शिंदे) के अलावा तीसरी पार्टी रामदास अठावले के नेतृत्व वाली भारतीय रिपब्लिकन पार्टी (आरपीआई) भी शामिल है।

गठबंधन में सबसे बड़ी बीजेपी

अजित पवार के करीबी माने जाने वाले वरिष्ठ एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि गठबंधन में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है। यही वजह है कि उनकी पार्टी सीट शेयरिंग को लेकर व्यावहारिक दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ रही है। उन्होंने आगे कहा कि हम यह नहीं कहना चाहते कि एनसीपी कई सीटों पर चुनाव लड़ेगी लेकिन, यह चर्चा भी सही नहीं है कि हम सिर्फ 3-4 सीटों पर चुवान लड़ेंगे। प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि यह समझना गलत ही कि उनकी पार्टी इतनी कम सीटें मिलेंगी। आपको बता दें महाराष्ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं।

Created On :   15 March 2024 7:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story