लोकसभा चुनाव 2024: टीएमसी को लगा बड़ा झटका, टिकट न मिलने से भड़के अर्जुन सिंह, बीजेपी में शामिल होने का किया ऐलान

टीएमसी को लगा बड़ा झटका, टिकट न मिलने से भड़के अर्जुन सिंह, बीजेपी में शामिल होने का किया ऐलान
  • अर्जुन सिंह ने एक बार फिर मारी पलटी
  • 2019 में भाजपा से लड़े थे लोकसभा चुनाव
  • टीएमसी छोड़ दोबारा थामेंगे बीजेपी का दामन

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही दिन का समय शेष बचा है। इस चुनावी महामुकाबले के लिए सभी दल अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। इस बीच ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के लिए एक बुरी खबर आई है। दरअसल, रविवार को टीएमसी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा हुई थी जिसमें उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर से मौजूदा लोकसभा सांसद अर्जुन सिंह को टिकट नहीं मिला था। पार्टी के इस फैसले से अर्जुन सिंह नाराज चल रहे थे। बता दें कि बैरकपुर लोकसभा सीट से टीएमसी ने पार्थ भौमिक को अपना उम्मीदवार बनाया है।

अर्जुन सिंह ने किया ऐलान

बैरकपुर सीट से वर्तमान सांसद अर्जुन सिंह का कहना है कि टीएमसी से बैरकपुर लोकसभा सीट का टिकट न मिलने पर वह वापस बीजेपी में लौट जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि टीएमसी के एक शीर्ष नेता भी उनके साथ बीजेपी ज्वाइन करेंगे। उन्होंने कहा, "वह बैरकपुर के मतदाताओं की सामूहिक इच्छाओं को नजरअंदाज नहीं कर सकते, जिन्होंने उन्हें 2019 में भाजपा उम्मीदवार के रूप में लोकसभा भेजा था।" अर्जुन सिंह ने आगे कहा, "जब मैं 2022 में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुआ, तो मुझसे वादा किया गया था कि मुझे बैरकपुर लोकसभा सीट से टीएमसी के उम्मीदवार के रूप में फिर से नामांकित किया जाएगा। लेकिन पार्टी ने अपना वादा नहीं निभाया और मुझे धोखा दिया, इसलिए मैंने भाजपा में वापस लौटने का फैसला किया है।"

बता दें कि मंगलवार को अर्जुन सिंह ने अपने कार्यालय से टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी और महासचिव अभिषेक बनर्जी की फोटो हटाकर पीएम मोदी की लगाने से ही इस बात का संकेत दे दिया था कि वो जल्द ही पार्टी छोड़ सकते हैं। जब उनसे इसको लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने दावा करते हुए कहा था कि उनको पीएम मोदी ने यह हस्ताक्षर वाली तस्वीर उपहार में दी थी। साथ ही, अर्जुन सिंह ने ये भी कहा था कि बैरकपुर से उन्हें टिकट नहीं देकर टीएमसी ने स्पष्ट कर दिया है वह अब पार्टी का हिस्सा नहीं हैं। सांसद ने आगे कहा कि पार्टी से मैंने कुछ विशेष मांग नहीं की थी। लेकिन बीजेपी छोड़कर दोबारा टीएमसी ज्वाइन कर मैंने अपने 18 महीने बर्बाद कर लिए।

बीजेपी छोड़ थामा था टीएमसी का दामन

साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अर्जुन सिंह ने टीएमसी को छोड़ दिया था। इसके बाद वह बीजेपी के टिकट पर बैरकपुर लोकसभा सीट से सांसद बनें। हालांकि, उन्होंने 2022 में एक बार फिर पलटी मारते हुए टीएमसी का दामन थाम लिया था। अपने इस फैसले पर उन्होंने कहा था कि मैंने भाजपा से जुड़कर बड़ी गलती की थी।

Created On :   14 March 2024 2:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story