लोकसभा चुनाव 2024: एक बार फिर बीजेपी की टिकट से चुनाव लड़ सकते हैं TMC नेता अर्जुन सिंह, तृणमूल कांग्रेस से प्रत्याशी नहीं बनाए जाने पर दिया बड़ा संकेत

एक बार फिर बीजेपी की टिकट से चुनाव लड़ सकते हैं TMC नेता अर्जुन सिंह, तृणमूल कांग्रेस से प्रत्याशी नहीं बनाए जाने पर दिया बड़ा संकेत
  • बीजेपी में शामिल हो सकते हैं TMC नेता अर्जुन सिंह
  • पिछली बार भी बीजेपी से लड़ा था लोकसभा चुनाव
  • अर्जुन सिंह के बेटे बीजेपी से हैं विधायक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस से उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर से मौजूदा लोकसभा सांसद अर्जुन सिंह को टिकट नहीं मिला है। जिसके चलते वह पार्टी से नाराज बताए जा रहे हैं। इस बीच अर्जुन सिंह ने मंगलवार को अपने दफ्तर से बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी की फोटो का हटा दिया। साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अर्जुन सिंह ने टीएमसी को छोड़ दिया था। इसके बाद वह बीजेपी के टिकट पर बैरकपुर लोकसभा सीट से सांसद बनें। हालांकि, उन्होंने 2022 में एक बार फिर पलटी मारते हुए टीएमसी का दामन थाम लिया था।

सूत्रों के मुताबिक, अब एक बार फिर अर्जुन सिंह लोकसभा चुनाव से पहले पलटी मार सकते हैं। जिसके संकेत उन्होंने दफ्तर से ममता बनर्जी की तस्वीर की जगह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हस्ताक्षर वाली तस्वीर लगाकर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं। हालांकि, उन्होंने दावा किया है कि उन्हें पीएम मोदी ने यह हस्ताक्षर वाली तस्वीर उपहार में दी थीं। साथ ही, अर्जुन सिंह ने कहा कि बैरकपुर से उन्हें टिकट नहीं देकर टीएमसी ने स्पष्ट कर दिया है वह अब पार्टी का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी से मैं कुछ विशेष मांग नहीं की थी। मगर मैंने फिर से टीएमसी ज्वाइन करके अपने 18 महीने बर्बाद कर लिए।

सिंह के बेटे बीजेपी से हैं विधायक

बैरकपुर में सात विधानसभा सीट आती हैं। इन्हीं में से एक सीट भाटपारा है। जहां से अर्जुन सिंह के बेटे पवन सिंह बीजेपी से विधायक हैं। बता दें कि, टीएमसी ने राज्य के सिंचाई मंत्री पार्थ भौमिक को बैरकपुर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। पार्थ भौमिक ने साफ कहा है कि अगर सिंह बार-बार पार्टी बदलते रहेंगे तो वह बैरकपुर के लोगों के बीच अपनी विश्वसनीयता खत्म कर लेंगे। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि बीजेपी एक बार फिर अर्जुन सिंह को अपने साथ शामिल करेगी या फिर नहीं।

इधर, अर्जुन सिंह के बीजेपी में शामिल करने के बारे में BJP नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि इस पर दिल्ली आलाकमान की ओर से अंतिम फैसला लिया जाएगा। माना जा रहा है कि बीजेपी आलाकमान एक बार फिर से अर्जुन सिंह पर दांव खेल सकती है। लेकिन, उससे पहले उन्हें पार्टी अलााकमान को विश्वास दिलाना होगा कि वह आगे से पाला नहीं बदलेंगे।

Created On :   12 March 2024 6:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story