लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस के अभेद किले को जीतने के लिए बीजेपी ने इस नेता पर फिर जताया भरोसा, कमलनाथ से दो बार खा चुके हैं शिकस्त

कांग्रेस के अभेद किले को जीतने के लिए बीजेपी ने इस नेता पर फिर जताया भरोसा, कमलनाथ से दो बार खा चुके हैं शिकस्त
  • बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची
  • छिंदवाड़ा से बंटी साहू को दिया मौका
  • इससे पहले दो बार कमलनाथ के खिलाफ लड़ चुके हैं चुनाव

डिजिटल डेस्क, भोपाल। लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं। सभी दलों ने इस चुनावी महामुकाबले के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं। सत्ताधारी दल बीजेपी ने अपने चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में भगवा दल ने मध्यप्रदेश में बाकी बची पांच सीटों पर भी अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। बता दें कि पहली सूची में बीजेपी ने एमपी की 24 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे।

इन सब सीटों में सबसे ज्यादा चर्चा छिंदवाड़ा की हो रही है जहां से बीजेपी ने एक बार फिर बंटी साहू को मैदान में उतारा है। वह कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ के खिलाफ यहां चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले ये माना जा रहा था कि कांग्रेस का अभेद किला माने जाने वाली छिंदवाड़ा लोकसभा सीट को जीतने के लिए बीजेपी किसी बड़े चेहरे को मौका देगी। लेकिन पार्टी आलाकमान ने एक बार फिर बंटी साहू को मौका देकर सभी को चौंका दिया है। बता दें कि मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से छिंदवाड़ा ही एक ऐसी सीट है जहां पर बीजेपी पिछले कई चुनावों से जीत हासिल नहीं कर पाई है। यदि पार्टी अपने मिशन 29 को पूरा करने में सबसे बड़ा रुकावट छिंदवाड़ा सीट ही है।

कमलनाथ से दो बार भिड़ चुके हैं बंटी साहू

बता दें कि ये पहले बार नहीं है जब बंटी साहू नाथ परिवार के किसी सदस्य के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। वो इससे पहले पिछले दो विधानसभा चुनाव में कमलनाथ के खिलाफ खड़े हो चुके हैं। हालांकि उन्हें दोनों बार ही हार मिली है। लेकिन इस दौरान उन्होंने कमलनाथ को कड़ी टक्कर देते हुए उन्हें बड़ी जीत हासिल करने से रोका है। 2019 के विधानसभा उपचुनाव में जहां बंटी साहू कमलनाथ से केवल 25 हजार वोटों से हारे थे वहीं पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में यह अंतर बढ़कर 34 हजार पर पहुंचा। कमलनाथ जैसे बड़े चेहरे को देखते हुए जीत का यह अंतर कम ही माना जाएगा। शायद यही वजह है कि बीजेपी ने एक बार फिर बंटी साहू पर भरोसा जताया है। पार्टी को लगता है कि कमलनाथ के खिलाफ चुनाव लड़कर बंटी साहू ने अपनी छवि एक निडर नेता की बनाई है जो लोकसभा चुनाव में उनके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

Created On :   13 March 2024 8:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story