लोकसभा चुनाव 2024: कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा दावा, 400 सीटों पर जीत हासिल करेगी बीजेपी, कमलनाथ और नकुलनाथ को लेकर कही ये बात

कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा दावा, 400 सीटों पर जीत हासिल करेगी बीजेपी, कमलनाथ और नकुलनाथ को लेकर कही ये बात
  • बीजेपी ने एमपी की 29 सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा
  • छिंदवाड़ा से बंटी साहू को दिया मौका
  • कैलाश विजयवर्गीय ने नाथ परिवार को लेकर कही ये बात

डिजिटल डेस्क, भोपाल। लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं। सभी दलों ने इस चुनावी महामुकाबले के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं। सत्ताधारी दल बीजेपी ने अपने चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में भगवा दल ने मध्यप्रदेश में बाकी बची पांच सीटों पर भी अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। बता दें कि पहली सूची में बीजेपी ने एमपी की 24 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। इस बीच मध्यप्रदेश की मोहन सरकार में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि इस बार चुनाव में बीजेपी 400 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी।

वहीं छिंदवाड़ा से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को कांग्रेस द्वारा दोबारा टिकट देने पर विजयवर्गीय ने कहा, 'नकुलनाथ चुनाव लड़ें या कमलनाथ, BJP को कोई फर्क नहीं पड़ता।' इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा,'कांग्रेस ऐसे लोगों को टिकट दे रही है, जो करोड़पति हैं।' बता दें कि कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाले छिंदवाड़ा में इस बार कांटे का मुकाबला हो सकता है। यहां बीजेपी ने एक बार फिर बंटी साहू को चुनावी मैदान में उतारा है। इससे पहले बंटी साहू पिछले साल दिसंबर में हुए मध्य प्रेदश विधानसभा चुनाव के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के सामने चुनाव लड़े थे। जिसमें बंटी को हार का सामना करना पड़ा।

बीजेपी ने हारे हुए नेताओं को दिया मौका

अपनी दूसरी लिस्ट में पार्टी ने सतना से गणेश सिंह और मंडला से फग्गन सिंह कुलस्ते को टिकट दिया है। यह दोनों ही पिछले साल नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव में हार गए थे। इन दोनों के अलावा पहली लिस्ट में एक और पूर्व सांसद जो कि विधानसभा चुनाव में हार गए थे उन्हें मौका दिया है। ये नेता हैं भोपाल के आलोक शर्मा जिन्हें साध्वी प्रज्ञा की जगह पार्टी ने भोपाल से उतारा है।

कांग्रेस ने 10 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

मध्य प्रदेश में कुल 29 लोकसभा सीटें हैं। जिनमें कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट में राज्य की 10 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं। पार्टी ने धार से राधेश्याम मुवाल, देवास से राजेंद्र मालवीय, बेतूल से रामू टेकाम, खरगोन से पोरलाल खर्ते, मंडला से ओमकार सिंह मकराम, सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा, टिकमगढ़ से पंकज अहिरवार और भिंड से फूल सिंह बरैया पर भरोसा जताया है। हालांकि, राज्य में बड़ी सीटों पर अभी कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। जिनमें भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर और उज्जैन जैसी सीटों पर अभी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। इन सीटों पर चुनाव मुकाबला काफी कड़ा होता है। ऐसे में कांग्रेस इन सीटों पर बेहतर उम्मीदवार की तलाश में लगी हुई है।

Created On :   13 March 2024 8:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story