कोर्ट-कचहरी: सागर मेघे ने हाई कोर्ट से किया आरोप पत्र रद्द करने का अनुरोध

  • सागर मेघे थे उम्मीदवार
  • लोकसभा चुनाव का मामला
  • जिला परिषद के एक पूर्व सदस्य के पास से मिले थे 5 लाख रुपए

Anita Peddulwar
Update: 2024-01-10 05:56 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान जिला परिषद के एक पूर्व सदस्य के पास से 5 लाख रुपए बरामद किए गए। इस मामले में सागर मेघे पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। यह आरोप-पत्र रद्द करने का अनुरोध करते हुए सागर मेघे ने बॉम्बे हाई कोर्ट के नागपुर खंडपीठ में याचिका दायर की है। 

पांच लाख रुपये मिले थे कैश : याचिका के अनुसार, 2014 के लोकसभा चुनाव में सागर मेघे कांग्रेस के उम्मीदवार थे। चुनाव के दौरान अमरावती जिले के धामनगांव तालुका के दत्तपुर इलाके में पुलिस ने एक कार को रोका। इस कार में अमरावती जिला परिषद के तत्कालीन कांग्रेस सदस्य मोहन सिंघवी के पास से पांच लाख रुपए नकदी मिले थे। वह तत्कालीन कांग्रेस विधायक वीरेंद्र जगताप के करीबी थे और सागर मेघे के चुनाव प्रचार में काम कर रहे थे। 

 पुलिस ने जांच के बाद मेघे के खिलाफ भी विभिन्न धाराओं के तहत आरोप-पत्र दर्ज किया था। मामले पर न्या. विनय जोशी और न्या. वृषाली जोशी के समक्ष हुई सुनवाई में कोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस जारी करते हुए चार सप्ताह में जवाब दायर करने के आदेश दिए हैं। सागर मेघे की ओर से वरिष्ठ विधिज्ञ सुनील मनोहर ने पैरवी की।

Tags:    

Similar News