मुद्दा: पंकज मेहाडिया के साथी भी होंगे गिरफ्तार : फडणवीस

  • दैनिक भास्कर ने किया था घोटाले का खुलासा
  • विधानसभा में उठा मुद्दा घोटाले में शहर और विदर्भ से बड़े-बड़े नाम शामिल

Anita Peddulwar
Update: 2023-12-09 05:36 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर। दैनिक भास्कर द्वारा उजागर किया गया 1000 करोड़ से अधिक का पंकज मेहाड़िया घोटाला  विधानसभा में उठा, जिस पर गृहमंत्री ने जवाब दिया। इस घोटाले में शहर और विदर्भ से बड़े-बड़े नाम शामिल हैं, जिन्होंने पंकज की डमी कंपनियों के माध्यम से अपनी काली कमाई को सफेद किया था। पहले यह मामला पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में गया और बाद में इनकम टैक्स और ईडी में भी। हालांकि इसमें शमिल रसूखदार नामों के चलते इसे दबाने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई। शिकायकर्ता को तो अब तक इस मामले में न्याय नहीं मिला, जबकि इसकी जांच में शामिल अधिकारी करोड़पति बन गए। इस घोटाले की राशि का अनुमान इस बात से लगा सकते हैं कि मात्र एक साल के रिकॉर्ड से 1000 करोड़ का घोटाला था, जबकि पंकज सालों से यह कर रहा था। यदि ठीक से जांच हो, तो घोटाले की रकम अरबों तक जा सकती है। 

कोई नहीं बचेगा : विधानसभा में इस मुद्दे पर जवाब देते हुए गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि करोड़ों के घोटाले में आरोपी पंकज मेहाडिया केस में जिन लोगों के भी नाम हैं, उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा। विकास ठाकरे के प्रश्न पर फडणवीस ने कहा कि यह प्रकरण नागपुर से संबंधित है। मैं हर जवाब देने को तैयार हूं। ठाकरे के सवालों को जानता हूं। संबंधित लोगों पर कार्रवाई होगी। प्रश्नकाल में विकास ठाकरे ने पंकज मेहाडिया घोटाला प्रकरण जिक्र करते हुए कार्रवाई की मांग की। ठाकरे ने कहा कि आर्थिक घोटालों पर चर्चा हो रही है, तो नागपुर के एक हजार करोड़ के घोटाले पर भी सरकार से जवाब अपेक्षित है।

15 स्थानों पर हुई थी छापेमारी : उल्लेखनीय है कि मेहाडिया की संपत्ति जब्त करने के लिए ईडी ने 15 स्थानों पर छापेमारी की थी। करोड़ों रुपए नकद व आभूषण जब्त किए। प्रकरण में ईडी ने पंकज मेहाडिया, लोकेश व कार्तिक जैन के आर्थिक अपराध के संबंध में मुंबई व नागपुर में छापेमारी की थी। कार्रवाई में ईडी को 5.52 करोड़ रुपए की संपत्ति व सवा करोड़ रुपए नकद मिले थे।

Tags:    

Similar News