कोरोना से 12वीं मौत - कोविड पेशेंट की मौत बताने में लेटलतीफी 

 कोरोना से 12वीं मौत - कोविड पेशेंट की मौत बताने में लेटलतीफी 

Bhaskar Hindi
Update: 2020-08-11 10:28 GMT
 कोरोना से 12वीं मौत - कोविड पेशेंट की मौत बताने में लेटलतीफी 

डिजिटल डेस्क  टीकमगढ़ । शहर के पठला मोहल्ला निवासी 47 वर्षीय कोविड पेशेंट ने भोपाल के चिरायु हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया। अगस्त माह में यह दूसरी मौत है। कोरोना संक्रमण से टीकमगढ़ जिले में 12वीं मौत है। कोविड पेशेंट की मौत स्वास्थ्य विभाग की मिस कम्यूनिकेशन को एक बार फिर उजागर कर दिया है। रविवार रात मरीज की मौत हो गई, लेकिन सोमवार को भी महकमे को मौत की कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली। पहले भी चिरायु हॉस्पिटल में एक मरीज की मौत के चार दिन बाद जिला स्वास्थ्य विभाग ने रिकॉर्ड में दर्ज किया था।
मिली जानकारी के अनुसार शहर के पठला मोहल्ला निवासी 47 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट 3 अगस्त को पॉजिटिव आई थी। संक्रमित मरीज पहले से शुगर पेशेंट था। इसलिए जिला अस्पताल से मरीज को चिरायु हॉस्पिटल भोपाल में भर्ती कराया गया। रविवार रात करीब 11 बजे इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। प्रोटोकॉल के तहत भोपाल में ही कोविड पेशेंट का सोमवार दोपहर करीब 3 बजे अंतिम संस्कार किया गया। उल्लेखनीय है कि रात 11 बजे मौत के बावजूद सोमवार को दिनभर में स्वास्थ्य महकमे के पास कोविड पेशेंट की मौत की कोई ऑफिशियल सूचना नहीं है। सिविल सर्जन डॉ. अमित चौधरी ने बताया कोविड पेशेंट की मौत की हमारे पास कोई ऑफिशियल सूचना नहीं आई है। मीडिया के माध्यम से जानकारी लग रही है, लेकिन यह आधिकारिक सूचना नहीं है। 
26 को मौत स्वास्थ्य विभाग ने 30 को दी थी सूचना
कोरोना संक्रमण से जिले में मौत के आंकड़ों पर नजर डालें तो जुलाई में सर्वाधिक 8 मौत दर्ज हुई हैं। 
इनका कहना है
कोविड पेशेंट की चिरायु हॉस्पिटल भोपाल में मौत की कोई जानकारी नहीं है। अस्पताल प्रबंधन ने हमें कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है। इस संबंध में भोपाल बात करता हूं।
-डॉ. एमके प्रजापति, सीएमएचओ, टीकमगढ़


 

Tags:    

Similar News