डॉक्टर के घर कैद मिली लापता किशोरी, लोगों ने की तोड़फोड़

डॉक्टर के घर कैद मिली लापता किशोरी, लोगों ने की तोड़फोड़

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-22 08:20 GMT
डॉक्टर के घर कैद मिली लापता किशोरी, लोगों ने की तोड़फोड़

डिजिटल डेस्क जबलपुर । गोहलपुर थाना क्षेत्र के शांतिनगर में रविवार सुबह उस वक्त हंगामा मच गया, जब शनिवार शाम लापता हुई 14 वर्षीय किशोरी पड़ोस में रहने वाले डॉक्टर के घर के किचन की आलमारी में बंधक मिली। इसके बाद लोगों ने हंगामा करते हुए डॉक्टर के घर में तोडफ़ोड़ और पथराव कर दिया। इस दौरान डॉक्टर के बेटे सूरज ने चाकू से भीड़ पर हमला कर दिया। हमले में एक हवलदार और दो युवकों को चोटें आईं हैं। पुलिस ने डॉक्टर जयानंद गोलदार, उसकी पत्नी अनीता गोलदार, बेटा सूरज गोलदार और एक नाबालिग बेटा अजय बदला हुआ नाम को धारा 363, 366, 342 और पास्को एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया है।
थाना प्रभारी केपी यादव ने बताया कि शांतिनगर में रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी राखी बदला हुआ नाम शाम 6 बजे अपने घर के बाहर नल में पानी भरने के लिए सटक लगाने गई थी। इसके बाद वह अचानक गायब हो गई। परिजनों ने किशोरी के गायब होने की शिकायत गोहलपुर थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने धारा 363 का प्रकरण दर्ज कर किशोरी की तलाश शुरू की। पुलिस ने रात भर क्षेत्र के कई घरों में तलाशी ली, लेकिन किशोरी का पता नहीं चला। क्षेत्र में रहने वाले लोग भी रात भर किशोरी की तलाश करते रहे। इस दौरान लोगों को डॉक्टर के परिवार की हरकतें संदिग्ध नजर आई।
किशोरी के मिलते ही डॉक्टर के घर में हंगामा
रविवार सुबह लोगों को शक हुआ कि किशोरी पड़ोस में रहने वाले डॉक्टर जयानंद गोलदार के घर पर हो सकती है। लगभग 250 लोगों ने पुलिस के साथ मिलकर डॉक्टर के घर की तलाशी ली। तलाशी के दौरान डॉक्टर के घर के किचन की आलमारी में किशोरी मिल गई। किशोरी को डॉक्टर के परिवार ने आलमारी में बंधक बनाकर रखा था। किशोरी के मिलते ही लोग बेकाबू हो गए। उन्होंने डॉक्टर के बेटों के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद लोगों ने डॉक्टर के घर पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव में डॉक्टर के घर की खिड़कियों के कांच टूट गए। आक्रोशित लोगों को काबू में लाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। कोतवाली सीएसपी सीताराम यादव और अन्य अधिकारियों ने समझाइश देकर भीड़ को शांत कराया।
डॉक्टर के बेटे ने किया चाकू से हमला
किशोरी के मिलने के बाद बेकाबू भीड़ डॉक्टर के बेटे सूरज के साथ मारपीट करने लगी। भीड़ से बचकर भाग रहे सूरज ने शांतिनगर निवासी प्रशांत सोनी और शुभम जैन पर चाकू से हमला कर दिया। हमले में प्रशांत के बाएं हाथ की कोहनी और शुभम के दाहिने हाथ में चोट आई है। मौके पर मौजूद हवलदार कैलाश मिश्रा ने युवक से चाकू छीनने की कोशिश की तो हवलदार के हाथ में भी चाकू लग गया। बड़ी मुश्किल से पुलिस डॉक्टर, उसकी पत्नी और बेटों को भीड़ के बीच से निकालकर ले गई।
सूरज ने किया था किशोरी का अपहरण
किशोरी ने पुलिस को बताया कि वह शाम 6 बजे घर के बाहर निकली तो पड़ोस में रहने वाला सूरज गोलदार आया। सूरज ने उसे कुछ सुंघा दिया। इसके बाद जब उसे होश आया तो वह पड़ोसी के घर पर थी। होश आते ही डॉक्टर जयानंद गोलदार, उसकी पत्नी अनीता गोलदार और छोटा बेटा कहने लगे कि तुम्हारी थाने में रिपोर्ट हो गई है। पुलिस तुम्हें तलाश कर रही है, तुम यहीं पर छिपे रहो। नहीं तो तुम्हारे साथ हम भी फंस जाएंगे। पुलिस ने किशोरी का मेडिकल परीक्षण भी कराया है, परीक्षण में किशोरी के साथ किसी भी प्रकार की जबरदस्ती होने के प्रमाण नहीं मिले हैं।

Similar News