रक्तदान और आरोग्य शिविर लगाकर मनाएंगे भारत पर्व

15 अगस्त रक्तदान और आरोग्य शिविर लगाकर मनाएंगे भारत पर्व

Tejinder Singh
Update: 2021-08-12 11:02 GMT
रक्तदान और आरोग्य शिविर लगाकर मनाएंगे भारत पर्व

डिजिटल डेस्क, नागपुर। हेल्प फॉर गुड, नो डिफरेंस और सारथी ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में "सहारा शेयर ए लिटिल केयर ए लिटल" के अंतर्गत रक्तदान एवं आरोग्य शिविर का आयोजन किया गया है। यह शिविर 15 अगस्त को सुबह 8 से शाम 4 बजे तक परंपरा लॉन्स वर्धमान नगर में नि:शुल्क आयोजित किया गया है। 

मनोरंजन की होगी व्यवस्था

सपोर्टेड बाय दैनिक भास्कर, हेल्थ पार्टनर श्री कृष्णा हॉस्पिटल, फिटनेस पार्टनर फिटनेस कोटियार्ड, फोटोग्राफी पार्टनर द एनएस स्टूडियो, फूड पार्टनर घुगरे फूड प्रोडक्टस प्राइवेट लिमिटेड, जोग हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड, किसन जी दूधवाला, चाय स्पॉन्सर लाइफ ऑफ चाय और वेन्यू पार्टनर परंपरा लॉन्स हैं। शिविर के दौरान लोगों के मनोरंजन के लिए पोएट्री, बैंड और डांस का भी आयोजन किया गया है। रजिस्ट्रेशन के लिए क्यूआर कोड को स्कैन करें। अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 8408000032 पर संपर्क करें।

बस्तियों के जातिवाचक नाम बदलने शुरू 

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के औचित्य पर महानगरपालिका बस्तियां, रास्ते और चौराहों के जातिवाचक नाम बदलेगी। महापाैर दयाशंकर तिवारी ने गांधीबाग जोन में बैठक लेकर जायजा लिया। विभागीय आयुक्त की सूचना पर जातिवाचक नाम बदलने की दिशा में कदम उठाए गए हैं।  गांधीबाग जोन में हुई बैठक में विभागीय आयुक्त के पत्र पर चर्चा कर जाेन में जातिवाचक बस्तियों के नाम की सूची का वाचन किया गया। संबंधित धर्म के लोगों की सहमति से जातिवाचक नाम बदलकर उसे महापुरुषों के नाम पर रूपांतरण करने पर आम सहमति हुई। 

चलाई जाएगी मुहिम

महापौर ने कहा कि जाति तोड़ो, समाज जोड़ो अभियान अंतर्गत बस्तियों, रास्तों और चौराहों का जातिवाचक नाम बदलकर महापुरुषों के नाम में रूपांतरित करने का महानगरपलिका की महासभा ने इससे पहले ही निर्णय लिया है। एक नाले का नाम बदलकर नॉर्थ कैनाल नामकरण किया गया है। दरमियान विभागीय आयुक्त का पत्र प्राप्त हुआ है। पहले यह काम संक्षिप्त रूप से चल रहा था। अब यह मुहिम चलाई जाएगी। विविध समाज के लोगों को विश्वास में लेकर नाम बदलने की प्रक्रिया आरंभ की जाएगी। जातिवाचक नाम बदलने पर लोगों की सोच बदलेगी। इस उद्देश्य से यह मुहिम चलाई जा रही है। बैठक में गांधीबाग जोन सभापति श्रद्धा पाठक, दुर्बल घटक समिति सभापति कांता लारोकर, सरला नायक, विद्या कन्हेरे, जिशान मुमताज, आयशा उइके, नगरसेवक एड. संजय बालपांडे, राजेश घोड़पागे, सहायक आयुक्त अशोक पाटील उपस्थित थे।


 

Tags:    

Similar News