43 महिला श्रमिक घायल,5 की हालत नाजुक 

बस पलटी , गंगई ग्राम के पास हुआ हादसा  43 महिला श्रमिक घायल,5 की हालत नाजुक 

Bhaskar Hindi
Update: 2021-10-26 13:54 GMT

डिजिटल डेस्क जबलपुर । चरगवां थानांतर्गत ग्राम गंगई के पास महिला मजदूरों से भरी एक बस मंगलवार की सुबह सायकिल सवार को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में 43 श्रमिक जहां घायल हो गए तो वहीं 5 की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। इस हादसे के बाद बरगी विधायक संजय यादव एवं जिला प्रशासन से जुड़े अधिकारी भी तत्काल मौके पर पहुंचे और उन्होंने घायलों के संबंध में मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स से चर्चा भी की। पुलिस के अनुसार बस क्रमांक एमपी 20 डीए 0210 रोजाना कोहला और डभोला से मजदूरों को लेकर शाहनाला के पास दयोदय के पीछे स्थित रिटायर्ड एएसपी राजेश तिवारी के फार्म हाउस में ले जाती है। मंगलवार को इस बस में 32 की बजाए 43 महिलाएं और किशोरियां सवार थीं और इस बस का रजिस्ट्रेशन राजेश वर्मा के नाम पर है और इसका परमिट सुनवारा चरगवां से जबलपुर तक का है। 
महिला मजदूरों को लेकर निकली थी बस 
इस हादसे में घायल 18 वर्षीय कोहला निवासी शिवानी ठाकुर ने बताया कि रोजाना प्रात: 8 बजे वे लोग काम पर निकलते हैं और शाम 6 बजे वापस बस उन्हें छोडऩे के लिए आती है। इन सभी मजदूरों को अजय मुंशी नामक व्यक्ति लेकर जाता है और एक दिन की मजदूरी उन लोगों को 150 रु मिलते हैं। 
गंगई गांव के पास हुआ हादसा 
सुबह 9.30 बजे जब यह बस गंगई गांव के पास मोड़ पर पहुंची कि तभी सामने से एक डम्पर और साइकिल सवार निकला। इन दोनों को बचाने के प्रयास में बस अचानक अनियंत्रित होकर पलट गयी और उसमें चीख पुकार मच गई। हादसे के बाद बस ड्राइवर मौके से भाग निकला तो वहीं हादसे की खबर पाकर मौके पर चरगवां थाना प्रभारी विनोद पाठक पहुंचे और गांव वालों की मदद से सभी घायलों को एम्बुलेंस एवं डायल-100 से मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया।
 

Tags:    

Similar News