कोरोना से रोज 5 सौ मौतों का दावा, वीडियो वायरल करना पड़ा महँगा,  प्रकरण दर्ज

कोरोना से रोज 5 सौ मौतों का दावा, वीडियो वायरल करना पड़ा महँगा,  प्रकरण दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2020-09-17 08:09 GMT
कोरोना से रोज 5 सौ मौतों का दावा, वीडियो वायरल करना पड़ा महँगा,  प्रकरण दर्ज

बाद में दूसरा वीडियो जारी कर माफी भी माँगी, फिलहाल पुलिस अभिरक्षा में
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
कोरोना महामारी की दहशत के बीच एक छोटी सी भ्रामक जानकारी भी लोगों को चिंता में डाल रही है और लोग परेशान हो रहे हैं। ऐसा करने वालों के विरुद्ध अब प्रशासन व पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है। ऐसे ही एक मामले में बुधवार को लार्डगंज थानांतर्गत अग्रवाल कॉलोनी निवासी आकाश जैन 32 वर्षीय के खिलाफ मामला दर्ज कर अभिरक्षा में लिया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी आकाश जैन ने व्हाट्सएप ग्रुप में कोरोना महामारी को लेकर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें जबलपुर शहर में प्रतिदिन लगभग 500 लोगों की मौत कोरोना महामारी से होना बताया जा रहा था। जबकि यह आँकड़ा पूरी तरह से गलत था। इस भ्रामक एवं असत्य पोस्ट से लोगों में दहशत का माहौल बन गया था। इस मामले में पुलिस ने आरोपी पर  धारा 188, 269, 270, 271, भादंवि एवं आपदा प्रबंधन की धारा 54 का अपराध पंजीबद्ध कर उसे अभिरक्षा में लिया है। 
हांलाकि बाद में  आकाश ने दूसरा वीडियो बनाकर अपने पहले वीडियो को गलत बताया और कहा कि उसे सोशल मीडिया से हटा लिया है। उसने अपनी गलती के पीछे लोगों को जागरूक करना कारण बताया और कहा कि उसके चाचा मेडिकल में भर्ती थे, जहां कि मौतों और मरीजों की संख्या को देखकर वो डर गया था।पी
इनका कहना है
सोशल मीडिया पर कोरोना संक्रमण से जुड़ी कोई भी भ्रामक जानकारी देकर लोगों के बीच दहशत का माहौल पैदा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इस मुसीबत की घड़ी में हर नागरिक परेशान है और इस लड़ाई में सहयोग कर रहा है। ऐसी स्थिति में कोई भी भ्रामक जानकारी आएगी तो उस पर कार्रवाई होगी। 
- कर्मवीर शर्मा, कलेक्टर
 

Tags:    

Similar News